Travel: इस नवरात्री अपने परिवार के साथ करें वैष्णो देवी के दर्शन, जाने IRCTC का नया प्लान

Samachar Jagat | Thursday, 15 Sep 2022 11:45:14 AM
Visit Vaishno Devi with your family this Navratri, know IRCTC's new plan

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने नई लॉन्च की गई भारत गौरव पहल के तहत जम्मू और कश्मीर में माता वैष्णो देवी, कटरा के लिए `नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन` शुरू करने की घोषणा की है। विशेष पर्यटक ट्रेन 30 सितंबर 2022 को कटरा के लिए अपना पहला रन शुरू करेगी। दो विशेष एसी ट्रेनों में चार रात-पांच दिन होंगे।

ट्रेनें दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होंगी और इसमें 11 समर्पित 3 टियर एसी कोच होंगे, जो एक बार में 600 पर्यटकों को ले जा सकती है। गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, सरहिंद और लुधियाना के पर्यटक इस विशेष ट्रेन टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

कीमत

    IRCTC के टूर पैकेज में एक पर्यटक के लिए 13,780 रुपये खर्च होंगे।
    डबल ऑक्यूपेंसी की कीमत 11,990 रुपये प्रति व्यक्ति है।
    5-11 साल के बीच के बच्चों वाले लोगों को 10,795 रुपये का भुगतान करना होगा।
    अगर आप अपने परिवार या समूह के साथ टूर पर जा रहे हैं और कुल तीन लोग हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति 12,990 रुपये का भुगतान करना होगा।

इस नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के बारे में जाने
इस पूरी तरह से वातानुकूलित पर्यटक ट्रेन में 11 थर्ड एसी कोच, एक पेंट्री कार और दो SLRs शामिल होंगे। मेहमानों को उनकी सीट पर ताजा पका हुआ शाकाहारी भोजन/फलाहारी भोजन परोसा जाएगा।

यात्रियों के मनोरंजन के साथ-साथ सार्वजनिक घोषणाओं के लिए ट्रेन में इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है। पर्यटकों के लिए स्वच्छ शौचालय से लेकर CCTV  कैमरे और प्रत्येक कोच के लिए सुरक्षा गार्ड की सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है।

टिकट कैसे बुक करें?
यात्री IRCTC की वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जाने के लिए विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और बुकिंग वेब पोर्टल पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ऑनलाइन उपलब्ध है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.