Vrat Recipe : आज व्रत में उपयोग की जाने वाली एक स्पेशल रेसिपी ट्राई करें, ऐसे बनाएं आलू-पनीर कोफ्ता, आसान रेसिपी नोट करें?

Samachar Jagat | Friday, 16 Apr 2021 12:09:10 PM
Vrat Recipe: Try a special recipe used in fasting today, how to make potato-paneer kofta, note the easy recipe?

इंटरनेट डेस्क। नवरात्रि का महीना चल रहा है। आज चौथा नवरात्र है। आज हम आपके लिए व्रत में उपयोग की जाने वाली एक स्पेशल रेसिपी लेकर आए हैं। व्रत में आज आप घर पर आलू-पनीर के कोफ्ते की रेसिपी ट्राई कर सकते हैं। पनीर वाले ये कोफ्ते आपको गज़ब का टेस्ट देंगे। साथ ही आपकी लिस्ट में एक नई डिश भी ऐड हो जाएगी।

तो आइये आज जानते हैं आलू-पनीर कोफ्ता बनाने की रेसिपी...

सामग्री
-पनीर (कद्दूकस किया हुआ)
-उबले हुए आलू-2
पिसी काली मिर्च
पिसी लाल मिर्च
दो हरी मिर्च (बारीक कटी हुई)
सेंधा नमक- स्वादानुसार
डेढ़ चम्मच खोया या फिर एक चम्मच मिल्क पाउडर
बारीक कटा हरा धनिया
2 बड़े चम्मच कुट्टू का आटा
4-5 बादाम
काजू
किशमिश
घी (तलने के लिए)

बनाने का तरीका इस प्रकार है...
सबसे पहले आप पनीर और आलू को अच्छे से एक साथ मैश कर लें। मैश करने के बाद काली मिर्च और लाल मिर्च पाउडर स्वादानुसार मिलाएं। हरी मिर्च, कुट्टू का आटा और खोया भी मिलाएं। इसे अच्छी तरह से मिला लें और बारीक कटा हरा धनिया भी मिलाएं। इससे फ्लेवर बदल जाएगा।

इसके बाद सभी को मिलाकर कोफ्ते की बॉल बना लें। कढ़ाई में घी गर्म करें। अगर आप घी नहीं लेना चाहते तो मूंगफली का तेल भी काम आ सकता है। अब कोफ्ता बॉल को थोड़ा सा प्रेस करें, चाहें तो इसे ऐसे ही तला जा सकता है, लेकिन प्रेस कर बीच में सूखे मेवे भी डाले जा सकते हैं।

लीजिये कुछ ही मिनटों की कुकिंग में आपके लजीज़ आलू-पनीर के कोफ्ते तैयार हैं। व्रत में आप इन्हें फलाहारी चटने का साथ सर्व कर सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.