Wait is over! RRB क्लर्क और PO भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 12:33:17 PM
Wait is over! Application process for RRB clerk and PO recruitment starts from today

आईबीपीएस आरआरबी में क्लर्क और पीओ की भर्ती का इंतजार खत्म हो गया है. इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन की ओर से आरआरबी ऑफिसर स्केल 1, क्लर्क और ऑफिसर स्केल 2 और 3 के तहत नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जारी अधिसूचना के अनुसार विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 8 जून, 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 28 जून 2021


 
शैक्षिक योग्यता:-
भर्ती का पूरा विवरण जल्द ही अपलोड किया जाएगा। ऑफिसर स्केल 2 के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में 50% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। पीओ सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी के पद के लिए आवेदन करने के लिए, इलेक्ट्रॉनिक्स संचार के क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए या कंप्यूटर साइंस और 1 साल का अनुभव होना चाहिए। अधिकारी स्केल 2 चार्टर्ड एकाउंटेंट के पद के लिए आवेदन के मामले में, उम्मीदवारों को उनके साथ लिखित सीए परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं सीए के तौर पर काम करते हुए 1 साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

अन्य सूचना:-
जारी अधिसूचना के अनुसार युवा अधिकारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. केवल एलएलबी में 50% अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन के लिए पात्र हैं। कृषि अधिकारी के पथ पर आवेदन करने के लिए कृषि या डेयरी या बागवानी जैसे विषयों के साथ स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इन सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से अधिक और 32 वर्ष से कम होनी चाहिए। सीनियर मैनेजर ऑफिसर स्केल 3 के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 50% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री और साथ ही 5 साल का अनुभव होना चाहिए। पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.