Watch video: दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती से इनकार के बाद महिला ने सड़क पर बच्चे को जन्म दिया

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2022 11:39:02 AM
Watch video: Woman gives birth to baby on street after refusal to be admitted to Delhi's Safdarjung Hospital

एक 30 वर्षीय महिला ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बाहर अपने बच्चे को जन्म दिया क्योंकि उसे केंद्र द्वारा संचालित सुविधा द्वारा कथित तौर पर प्रवेश से वंचित कर दिया गया था। घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।  जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मामले में रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों के मुताबिक अस्पताल ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है।

वीडियो में कुछ महिलाएं डिलीवरी के दौरान गर्भवती महिला को साड़ी से ढककर खड़ी हुई  दिख रही हैं। मौके पर कुछ नर्सें भी नजर आ रही हैं।महिला के परिजनों का आरोप है कि सोमवार को अस्पताल ने उसे भर्ती नहीं किया और उसने अपने आपातकालीन विभाग के बाहर रात बिताई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में सफदरजंग अस्पताल से रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) मनोज सी ने कहा कि गाजियाबाद के खेड़ा की रहने वाली 30 वर्षीय महिला को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया क्योंकि वह अपने बच्चे को जन्म देने वाली थी।

स्त्री रोग विभाग में डॉक्टर ने कहा।"आरोपों के अनुसार, उसे अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया था और उसने अस्पताल परिसर में एक बच्ची को जन्म दिया। अब महिला और उसके बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों ठीक हैं। उनका इलाज एक वरिष्ठ के तहत किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "हमें अभी तक (अस्पताल के खिलाफ) कोई शिकायत नहीं मिली है।"

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, घटना की जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही एक प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी जाएगी। दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने भी अस्पताल को नोटिस जारी कर मामले में 25 जुलाई तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। 
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.