Weight Loss Drink: प्राकृतिक रूप से वजन कम करने के लिए बेस्ट होममेड फैट बर्नर ड्रिंक्स

Samachar Jagat | Monday, 08 Aug 2022 01:34:01 PM
Weight Loss Drink: Best Homemade Fat Burner Drinks to Lose Weight Naturally

कोरोना के बाद हम में से कई लोगों को उनके पुराने कपड़ों फिट नहीं होते  क्योंकि लॉकडाउन के दौरान वर्क फ्रॉम होम ने हममें से अधिकतर लोगो का वजन बढ़ा दिया है। जैसा कि अधिकतर लोगों ने ऑफिस में काम करना फिर से शुरू कर दिया है।  अब समय आ गया है कि आप अपने वजन को कम करने के बारे में गंभीर हो जाएं।वजन घटाने के लिए नींबू पानी पीने के फायदों के बारे में तो आप जानते ही होंगे लेकिन कई अन्य घरेलू पेय भी हैं जो आपके वजन घटाने को आसानी से घटने में मदद करेंगे।

जीरा वाटर
जीरा एक ऐसा मसाला है जो भारतीय घरों में आसानी से मिल जाता है। इस मसाले का उपयोग आपकी भूख को शांत करने, पाचन में सुधार करने और वजन घटाने में मदद करता है। आपको बस इतना करना है कि आधा बड़ा चम्मच जीरा दो गिलास पानी में तब तक उबालें जब तक कि पानी आधा न हो जाए। वजन कम करने के लिए इस जीरे का पानी पिएं।

ग्रीन टी
ग्रीन टी एक और लोकप्रिय पेय है जो वजन कम करने में मदद करेगा। इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं। सुनिश्चित करें कि यदि आप सर्वोत्तम परिणाम चाहते हैं तो आप अपनी ग्रीन टी में चीनी नहीं मिलाएँ।

अजवाइन या कैरम ड्रिंक
अजवाईन ड्रिंक को फैट कटर के रूप में जाना जाता है। ये मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं और भोजन के पाचन में मदद करते हैं। दो बड़े चम्मच भुने हुए अजवायन के बीज रात भर एक कप पानी में भिगो दें। पानी को छान लें और अगली सुबह इसे पी लें।

डी-टॉक्स वॉटर
वजन कम करने के सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है पानी का सेवन बढ़ाना। अधिक पानी पीने से वजन कम करने में मदद मिल सकती है।जो लोग सादा पानी पीना पसंद नहीं करते हैं वे अपने पानी में खीरा, नींबू और पुदीने की पत्तियों का उपयोग करके डिटॉक्स वॉटर बना सकते हैं। इसे यम्मी बनाने के लिए आप सेब और अदरक का इस्तेमाल कर डिटॉक्स वॉटर भी बना सकते हैं।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.