Weight Loss Drink: - अगर आप बेली फैट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना पिएं लहसुन का पानी, जानिए फायदे और इसे बनाने का तरीका

Samachar Jagat | Monday, 18 Apr 2022 02:23:31 PM
Weight Loss Drink: - If you want to get rid of belly fat, drink garlic water daily, know the benefits and how to make it.

वजन कम करने वाला पेय: अनियंत्रित आहार और कसरत की कमी के कारण आज हर दूसरा व्यक्ति पेट की चर्बी से पीड़ित है। बढ़ता मोटापा न सिर्फ आपको बदसूरत बनाता है बल्कि कई बीमारियों का खतरा भी बढ़ाता है। अगर आप भी अपने बढ़ते पेट की चर्बी से परेशान हैं और लाख कोशिशों के बाद भी इससे छुटकारा पाने में कामयाब रहे हैं अगर नहीं तो ट्राई करें मोटापे के दुश्मन लहसुन के इस जादुई पेय को। यह पेय आपके पेट की चर्बी कम करने में तेजी लाता है। तो जानिए इस ड्रिंक के क्या फायदे हैं और इसे कैसे बनाया जाता है।

लहसुन के पानी के फायदे
-
लहसुन के पानी के फायदे-

- पोषक तत्वों से भरपूर

लहसुन के पानी में कई तरह के तत्व होते हैं, जो बैक्टीरिया के संक्रमण से बचाते हैं। इसके अलावा, यह विटामिन सी, विटामिन बी6, मैंगनीज और कैल्शियम जैसे कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। जो शरीर के हर हिस्से में फैट को बढ़ने से रोकता है और वजन को कंट्रोल करने में भी मदद करता है।

- विषविहीन जल

लहसुन का पानी शरीर को डिटॉक्सीफाई करता है और शरीर के सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। इस ड्रिंक को पीने से पेट साफ होता है और इम्यून सिस्टम भी मजबूत रहता है। जो व्यक्ति को वजन कम करने में मदद करता है।

- भूख कम करता है

लहसुन खाने से पेट भरा हुआ महसूस होता है। इससे व्यक्ति को भूख कम लगती है और ज्यादा खाने से बचा जाता है। जो व्यक्ति को वजन कम करने में मदद करता है।

-पाचन शक्ति को मजबूत करता है

लहसुन की गर्मी के कारण सर्दियों में इसका पानी पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। लहसुन का पानी पीने से पाचन क्रिया बेहतर होती है और शरीर की चर्बी भी कम होती है।

- कैसे बनाएं लहसुन का पानी

लहसुन का पानी बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास गर्म पानी लें, उसमें पिसा हुआ लहसुन डालें और आधा नींबू का रस मिलाएं। आप चाहें तो शहद भी मिला सकते हैं। आपका लहसुन का पानी पीने के लिए तैयार है। वजन घटाने के बाद थकान और लगातार थकान रहेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.