भारत के लोग सबसे ज्यादा क्या खाते हैं? देखिए यह रिपोर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 23 Dec 2021 11:42:45 AM
What does India eat the most? Report reveals 'delicious' varieties

नई दिल्ली: खाद्य वितरण कंपनी स्विगी ने हाल ही में अपनी वार्षिक सांख्यिकी रिपोर्ट का छठा संस्करण जारी किया। इस रिपोर्ट के दिलचस्प आंकड़े बताते हैं कि 2021 के दौरान भारतीय लोगों ने कौन से व्यंजन ऑर्डर किए और देश में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले व्यंजन कौन से हैं। आंकड़ों के मुताबिक, 2021 में भारतीयों ने प्रति मिनट बिरयानी के लिए 115 ऑर्डर दिए। वहीं, भारतीयों ने साल भर में इतने समोसे खाए, जो न्यूजीलैंड की पूरी आबादी के बराबर है। टमाटर को कई व्यंजनों में मिलाया जाता है और 2021 में भारतीयों ने इतने टमाटर का ऑर्डर दिया कि 11 साल तक स्पेन में टोमाटीना फेस्टिवल मना सके।


 
स्विगी की रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में समोसा भारतीयों की सबसे पसंदीदा डिश थी। अकेले स्विगी पर ही साल भर में करीब 50 लाख समोसे ऑर्डर किए जाते थे। समोसे की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे चिकन विंग्स से छह गुना ज्यादा ऑर्डर किया गया था. समोसे के बाद पाव भाजी और गुलाब जामुन सबसे पसंदीदा व्यंजन हैं। एक साल के दौरान लोगों ने पाव भाजी के लिए 21 लाख ऑर्डर दिए। जबकि गुलाब जामुन 21 मिलियन ऑर्डर के साथ दूसरी सबसे पसंदीदा डिश बन गई है।

इनके अलावा बिरयानी के लिए लोगों की दीवानगी बरबादी है. एक साल पहले 2020 में प्रति मिनट बिरयानी के 90 ऑर्डर मिले थे, जो इस साल बढ़कर 115 ऑर्डर हो गए। चिकन बिरयानी को भी ज्यादा पसंद किया जाता है और इसे वेज बिरयानी से 4.3 गुना ज्यादा ऑर्डर मिले हैं। दिलचस्प बात यह है कि स्विगी, चिकन बिरयानी पर लगभग 4.25 मिलियन लोगों ने अपना पहला ऑर्डर दिया।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.