Auto Update: ज्यादा पावरफुल बैटरी के साथ आ रही है टिगोर इलेक्ट्रिक, नेक्सॉन ईवी जैसी रेंज और फीचर्स भी ज्यादा

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 11:15:45 AM
What's the matter / TATA is bringing the cheapest electric car banger model, knowing the price and features will widen the eyes

Tata Motors जल्द ही देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tigor EV का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

  • Tata Motors लॉन्च करेगी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार
  • कई बदलावों के साथ लॉन्च होगा Tigor EV का नया मॉडल
  • जानिए Tigor EV की कीमत और इसके फीचर्स
  • इलेक्ट्रिक कार Tigor EV नए मॉडिफिकेशन के साथ होगी लॉन्च

यह नई इलेक्ट्रिक सेडान कई मॉडिफिकेशन के साथ लॉन्च होगी। जिसमें बढ़ी हुई रेंज सबसे अहम है, कंपनी नए मॉडल की रेंज 306 किमी से बढ़ाकर 375-400 किमी कर सकती है। इसके अलावा कार की मौजूदा बैटरी को भी 10 kWh से 40 kWh तक बढ़ाया जा सकता है। टाटा नई टिगोर ईवी में कई तकनीकी बदलाव भी कर सकती है। कंपनी कार के सस्पेंशन, एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव करेगी। इसका भी अंदाजा लगाया जा रहा है.

EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.4 लाख रुपये है

मौजूदा Tigor EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.4 लाख रुपये है, जो टॉप मॉडल के लिए 13.24 लाख रुपये तक जाती है। कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद, Tigor EV देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन गई है और अभी भी उन उपभोक्ताओं के लिए सबसे सस्ता विकल्प है जो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आसमान छू रहे हैं। Tigor EV में 73 bhp और 170 Nm का पीक टॉर्क मिलता है और पावर 26-KWH लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक से आती है। मौसम और चिंता से बचाने के लिए कार IP67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर से लैस है। कार को 8 साल और 160,000 KM बैटरी और मोटर वारंटी के साथ पेश किया जा सकता है।

डुअल टोन ऑप्शन भी तैयार

कंपनी के पास नई Tigor EV पर तीन वेरिएंट XE, XM और XZ+ पर डुअल टोन ऑप्शन भी है। टाटा का कहना है कि कार अच्छी ड्राइविंग डायनामिक्स और तेज हैंडलिंग के लिए संतुलित निलंबन के साथ आती है। अन्य फीचर्स में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम और पुश बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट शामिल हैं। कार रिमोट कमांड और रिमोट डायग्नोस्टिक्स सहित 30+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आती है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.