WhatsApp यूजर्स के लिए एक नए शॉर्टकट पर कर रहा काम है, जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2022 12:52:11 PM
WhatsApp is working on a new shortcut for users, know details

व्हाट्सएप डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एक नए शॉर्टकट पर काम कर रहा है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक , मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा के फ्यूचर के अपडेट के लिए ग्रुप चैट के लिए म्यूट शॉर्टकट विकसित कर रहा है। म्यूट शॉर्टकट ग्रुप चैट में सबसे ऊपर दिखाई देगा और ग्रुप में प्राप्त मैसेज की सूचनाओं को अक्षम करने में यूजर्स की मदद करेगा।

ग्रुप चैट के लिए नया म्यूट शॉर्टकट वर्तमान में विकास के अधीन है और फीचर के संदर्भ लेटेस्ट बीटा अपडेट में देखे गए हैं। व्हाट्सएप ने अभी तक फीचर के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी खुलासा नहीं किया है, हालांकि उम्मीद है कि व्हाट्सएप आने वाले महीनों में इस फीचर को पब्लिक यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकता है।

इस महीने की शुरुआत में मेटा फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया था कि एक ग्रुप में 1,024 यूजर्स जोड़े जा सकते हैं, ऐसे में यह नया फीचर उन यूजर्स के लिए काफी मददगार होगा जो ग्रुप चैट्स से ज्यादा नोटिफिकेशन नहीं पाना चाहते हैं। एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा को दो हफ्ते पहले बड़े समूहों के लिए सूचनाओं को स्वचालित रूप से बंद करने की सुविधा प्राप्त हुई थी।

इस बीच, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नई सुविधा शुरू की है जो यूजर्स को डेस्कटॉप पर ग्रुप चैट के अंदर प्रोफाइल फोटो देखने की अनुमति देती है। यह सुविधा यूजर्स को ग्रुप के उन मेंबर्स की पहचान करने में मदद करती है जिनके पास उनका फोन नंबर नहीं है या जब उनका एक ही नाम है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.