WhatsApp का नया फीचर ग्रुप एडमिन को किसी भी ग्रुप मेम्बर के मेसेज को हटाने की अनुमति देता है

Samachar Jagat | Monday, 01 Aug 2022 12:55:25 PM
WhatsApp's new feature allows group admins to delete messages from any group member

व्हाट्सएप ने कथित तौर पर एक फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो ग्रुप एडमिन को सभी के लिए किसी भी संदेश को हटाने की अनुमति देता है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, Facebook के ओन्ड  वाले प्लेटफ़ॉर्म ने Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया बीटा अपडेट जारी किया है और नई सुविधा अब कुछ भाग्यशाली उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। व्हाट्सएप का नया फीचर पिछले कुछ समय से काम कर रहा है और इसके संदर्भ पिछले साल देखे गए थे। रिपोर्ट बताती है कि नया व्हाट्सएप फीचर ग्रुप एडमिन को व्हाट्सएप ग्रुप को बेहतर तरीके से मॉडरेट करने की अनुमति देगा।

नए व्हाट्सएप ग्रुप फीचर को एडमिन डिलीट कहा जाता है और यह अभी कुछ ही बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। अब तक, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नए फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है और यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि यह सार्वजनिक उपयोगकर्ताओं के लिए कब उपलब्ध होगा, लेकिन जैसा कि फीचर ने इसे बीटा रिलीज़ के लिए बनाया है।  यह उम्मीद की जाती है कि यह एक जल्द आ जाएगा।

यह देखने के लिए कि क्या आपने नया व्हाट्सएप फीचर प्राप्त किया है। आपको बस एक ग्रुप से एक मेसेज  को हटाने का प्रयास करना होगा। यदि आप एक नया "Delete for all"  विकल्प  को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि यह सुविधा आपके लिए सक्रिय है। उपरोक्त विधि को आजमाने से पहले सुनिश्चित करें कि आप व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन हैं। इस ग्रुप के साथ यदि आप किसी अन्य व्यक्ति  द्वारा भेजे गए व्हाट्सएप संदेश को हटाते हैं तो अन्य व्यक्ति उसे हमेशा देख सकते हैं कि आपने उस संदेश को हटा दिया है क्योंकि आपका नाम चैट बबल के भीतर दिखाई देगा। यदि यह सुविधा आपके लिए उपलब्ध नहीं है तो चिंता न करें क्योंकि इस सुविधा के लिए रोलआउट काफी धीमा है।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.