WhatsApp Feature: जल्द ही डिलीट मेसेज रिकवर कर पाएगे व्हाट्सएप यूजर्स, कुछ लोगो के लिए उपलब्ध है ये फीचर

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Aug 2022 02:19:16 PM
WhatsApp users will be able to recover deleted messages soon, this feature is available for some people

व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर करने में सक्षम हो सकते हैं क्योंकि प्लेटफॉर्म ने फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने कुछ लकी बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो उन्हें डिलीट किए गए मैसेज को रिकवर करने की सुविधा देता है। व्हाट्सएप के नए फीचर को यूजर्स द्वारा लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा अपडेट इंस्टॉल करने के बाद देखा गया। जो ऐप के वर्जन को 2.22.18.13 तक लाता है। यह ध्यान देने योग्य है कि यह सुविधा केवल कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और यह सुविधा मेसेज को हटाए जाने के कुछ सेकंड बाद ही वापस देख  सकता है। इस फीचर का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उपयोगकर्ता किसी भी महत्वपूर्ण संदेश को याद न करें जिसे उन्होंने गलती से हटा दिया हो।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार जब उपयोगकर्ता किसी संदेश को हटाता है तो एक नया स्नैकबार दिखाई देता है। स्नैकबार पूर्ववत बटन के साथ मेसेज  'Message deleted'  दिखता है। उपयोगकर्ता गलती से हटाए गए मेसेज को पुनर्प्राप्त करने के लिए नए अनडू बटन का उपयोग कर सकते हैं। Play Store से लेटेस्ट बीटा अपडेट इंस्टॉल करने के बाद कुछ टेस्टर्स के लिए यह फीचर जारी किया गया है। यह जांचने के लिए कि क्या आपको यह सुविधा प्राप्त हुई है। आपको किसी मेसेज को हटाने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप "Delete for me" का उपयोग करते समय स्नैकबार नहीं दिख पाते हैं और आपने पहले ही नवीनतम बीटा इंस्टॉल कर लिया है तो इसका मतलब है कि आपका व्हाट्सएप अकाउंट अभी भी सुविधा प्राप्त करने के योग्य नहीं है।

व्हाट्सएप को जल्द ही तीन नई सुविधाएँ भी मिलेंगी जो उन्हें सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत के साथ अपनी बातचीत पर बेहतर नियंत्रण रखने की अनुमति देंगी। फेसबुक के सीईओ और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में सुविधाओं की घोषणा की, "व्हाट्सएप में आने वाली नई गोपनीयता सुविधाएं:  बिना किसी को पता लगे आप ग्रुप चैट को छोड़ सकते है , आप कंट्रोल कर सकते है कि आपके ऑनलाइन होने पर कौन-कौन आपको ऑनलाइन देख सकता है और मेसेज को एक बार देखने पर स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते।" सुविधाओं पर काफी समय से काम चल रहा है और ये आप तक जल्द पहुंच जाएगी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.