"> "> "/>

WhatsApp जल्द ही Apple iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए इस Instagram जैसी सुविधा को रोल आउट करेगा , यहाँ जाने और बाते

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2022 12:00:13 PM
WhatsApp will soon roll out this Instagram-like feature for Apple iPhone users, read more here

व्हाट्सएप ने इस साल कई नए फीचर पेश किए हैं जो पहले से ही इंस्टाग्राम पर उपलब्ध थे और ऐसा प्रतीत होता है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को जल्द ही एक और फीचर मिल सकता है। व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट के लिए एक नए क्विक रिएक्शन फीचर पर काम कर रहा है। इसका मतलब है कि आप जल्द ही अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा शेयर  किए गए व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक त्वरित इमोजी टैब का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने Apple iPhone यूजर्स के लिए TestFlight बीटा प्रोग्राम के जरिए एक नया बीटा अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जिससे वर्जन 22.16.0.71 तक पहुंच जाएगा। इस नए अंडर डेवलपमेंट फीचर का संदर्भ बीटा अपडेट में देखा गया है। यह फीचर व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा में पहले ही देखा जा चुका है। क्विक रिएक्शन फीचर काफी समय से फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग ऐप का हिस्सा रहा है।

WABetaInfo द्वारा शेयर  किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार  एक बार फीचर को रोल आउट करने के बाद, Apple iPhone उपयोगकर्ता 8 उपलब्ध इमोजी में से किसी एक को चुनकर स्टेटस अपडेट पर प्रतिक्रिया दे सकेंगे।  जब आप मैसेज  पर प्रतिक्रिया करते हैं  तो यह तुरंत संदेश के उत्तर के रूप में चैट पर भेज दिया जाता है। यह फीचर उसी तरह काम करेगा जैसे वह इंस्टाग्राम पर करता है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है।  यह सुविधा वर्तमान में विकास के अधीन है और यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि कंपनी उपयोगकर्ताओं के लिए इसे कब आज़माएगी। कुछ महीने पहले  व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म में इंस्टाग्राम जैसा मैसेज रिएक्शन फीचर भी जोड़ा था जो यूजर्स को नए इमोजी टैब के साथ मैसेज पर प्रतिक्रिया करने की अनुमति देता है जिसमें 6 इमोजी होते हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.