कब जाएगा दिल्ली की हवाओं का जहर? वायु गुणवत्ता अब भी 'बेहद खराब'

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 01:26:49 PM
When will poison from Delhi's winds go? Air quality still 'very poor'

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में वायु प्रदूषण में कमी आई है, लेकिन अभी भी पूरी तरह राहत नहीं मिली है. ऐसे में अगर आप गुरुवार की सुबह घर से निकल रहे हैं तो थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है. दरअसल, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता (एक्यूआई) 360 बनी हुई है। यह 'बेहद खराब' श्रेणी में है। इससे पहले यह स्तर पिछले दिन 382 पर था।

उल्लेखनीय है कि राजधानी में कई दिनों से हवा जहरीली बनी हुई है, ऐसे में लोग सवाल कर रहे हैं कि यह हवा कब साफ होगी. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के मुताबिक, दिल्ली का एक्यूआई 360 दर्ज किया गया है। सुबह से ही कई इलाकों में धुंध की परत बनी हुई है, जिससे दृश्यता भी प्रभावित हुई है। एक्यूआई पूर्वानुमान एजेंसी ने दावा किया है कि आने वाले दो दिनों में राजधानी और उसके आसपास के शहरों में हालात और खराब हो सकते हैं।


 
इससे पहले बुधवार को लगातार दूसरे दिन हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' दर्ज की गई थी। वहीं पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में पराली जलाने और दिवाली पर आतिशबाजी से दिल्ली की हवा कुछ दिनों के लिए गंभीर श्रेणी में आ गई थी. हालांकि तीन दिन बाद स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन हवा में अभी भी 'जहर' है।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.