Viral : MP में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, इनमें एक बेटी और तीन बेटे

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 12:42:19 PM
Woman gave birth to 4 children at once, created a ruckus in MP Hospital

बालाघाट: मध्य प्रदेश के बालाघाट से एक बड़ी खबर सामने आई है, जो इस मामले को झकझोर कर रख देती है. हुआ यूं कि यहां के जिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया. बताया जाता है कि इनके तीन बेटे और एक बेटी है। डॉक्टरों का कहना है कि चारों बच्चे और मां पूरी तरह स्वस्थ हैं। 4 बच्चों के जन्म से परिवार में खुशी का माहौल है। मामला किरानापुर तहसील के ग्राम जरही का बताया जा रहा है.

यहां रहने वाली 26 साल की प्रीति नंदलाल मेश्राम शादी के तीन साल बाद मां बनी हैं। दरअसल, सिजेरियन ऑपरेशन के बाद प्रीति के तीन बेटे और एक बेटी थी। बताया जा रहा है कि चारों बच्चों को देखभाल के लिए एनसीयू में भर्ती कराया गया है. ऐसे में डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों पर नजर रखी जा रही है और उनकी पहली प्राथमिकता है कि बच्चे स्वस्थ रहें. पूरा क्षेत्र चर्चा का विषय बना हुआ है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन अस्पताल के अधीक्षक डॉ. संजय धाबरगांव ने बताया, सोमवार सुबह 11 बजे डॉ. रश्मि वाघमारे व एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ. दिनेश मेश्राम, स्टाफ सिस्टर सरिता मेश्राम और उनकी कुशल टीम ने प्रीति नंदलाल मेश्राम का ऑपरेशन किया. '


 
उन्होंने आगे कहा: "यह मामला बहुत मुश्किल था। सभी बच्चों का जन्म 29 वें सप्ताह में हुआ था, यानी जन्म में लगभग 9 सप्ताह शेष थे। एक ही समय में चार बच्चों के जन्म का यह पहला मामला नहीं है। दरअसल, दुनिया भर से ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं.अभी कुछ समय पहले बिहार के मोतिहारी में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.