OMG! जलती ईमारत से महिला ने फेंका अपना बच्चा, फिर जो हुआ उसे देख फंटी रह गई लोगों की आँखे

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 11:01:50 AM
Woman throws her baby from burning building, then people's eyes are stunned to see what happened

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा की गिरफ्तारी के बाद से कई जिलों में हिंसा जारी है और हिंसा में अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालात इतने खराब हैं कि एक महिला को अपने बच्चे को जलती हुई इमारत से नीचे फेंकना पड़ा. डरबन के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में दंगाइयों ने पहले माले की दुकानों में आग लगा दी थी, जिससे लोग ऊपरी मंजिल पर फंस गए थे। महिला भी ऊपर मौजूद थी और बेटे की जान बचाने के लिए उसे नीचे फेंक दिया।

 

 


 

दरअसल, वहां मौजूद कुछ लोग एक अपार्टमेंट में फंसे लोगों की मदद कर रहे थे, तभी उन्होंने महिला को देखा तो वहां पहुंचकर बच्चे को बचाया. तब महिला को बचा लिया गया और मां-बेटे मिले लेकिन सदमे के कारण महिला कुछ नहीं कह पाई। गौरतलब है कि 79 वर्षीय जुमा को 15 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। उन्हें पिछले हफ्ते खुद गिरफ्तार किया गया था। इस साल जून में, जैकब को अवमानना ​​का अपराधी माना गया क्योंकि वह अपने राष्ट्रपति पद के दौरान कथित भ्रष्टाचार की जांच में शामिल नहीं हुए थे।

जुमा की इसी सजा के बाद उनके समर्थक भड़क गए और उनकी रिहाई की मांग को लेकर सड़क जाम करने लगे. इसके बाद भीड़ ने हिंसा करना शुरू कर दिया और दक्षिण अफ्रीका के कई शहरों में लूटपाट और आगजनी होने लगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका की करीब 50 फीसदी आबादी गरीबी में जी रही है और 32 फीसदी इस देश में बेरोजगार हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.