Yoga : सिर्फ सेल्फी के लिए ही नहीं बल्कि अपने चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए भी कीजिये पाउ...ये एक तरह का योग भी, जो प्राकृतिक निखार लाता है

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jan 2021 03:54:01 PM
Yoga: pout yoga, Not only for selfie but also to enhance the beauty of your face, do it… This is also a kind of yoga that brings natural beauty

इंटरनेट डेस्क। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हम क्या-क्या नहीं करते। कई बार महंगी क्रीम या फैस पैक के कई साइड इफेक्ट्स हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप चेहरे पर बिना पैसे खर्च किए निखार लाना चाहते हैं, तो आपको रोजाना 10 मिनट देने होंगे, जिससे आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार आ जाएगा। सबसे खास बात यह है कि यह योगासन इतना मुश्किल भी नहीं है।

सेल्फी क्लिक करते समय जैसे आप पाउ (खुद की फोटो लेते समय होंठों को गालों के अंदर दबाना ) बनाते हैं, यह योगा कुछ वैसा ही है। इसके लिए आपको बस अपने गालों को अंदर की ओर करना  है और 30 सेकंड के लिए स्थिति में रहना है। अब अपने चेहरे को आराम दें और इसे 4-5 बार दोहराएं।

आपको अगर तेजी से फेस पर जमा चर्बी हटानी है, तो इस तकनीक के लिए, बस अपनी ठोड़ी को ऊपर उठाएं और छत को देखें। अब अपने मुंह को 10-15 सेकंड के लिए लगातार खोलें और बंद करें। आराम करें और अपने चेहरे को नीचे लाएं। अपने चेहरे के फैट को जल्दी से बर्न करने के लिए इस प्रक्रिया को 3-4 बार दोहराएं।

सबसे आसान योग आसन में आपको केवल पानी से नहीं बल्कि हवा से अपने मुंह को कुल्ला करना होगा। बस अपना मुंह हवा से भरें और कुल्ला करें। हवा को बाईं ओर, फिर दाईं और फिर मध्य की ओर ले जाएं। इसे कम से कम 10-20 सेकंड तक जारी रखें और फिर साँस छोड़ें।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.