Apple iPhone के इस फीचर से माप सकते है आप अपनी हाइट

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2022 04:05:36 PM
You can measure your height with this feature of Apple iPhone

Apple iPhones सुविधाओं से भरे हुए हैं। जबकि हम नियमित रूप से अधिकांश सुविधाओं पर अपना हाथ रखते हैं, कुछ उपयोगी सुविधाएँ ऐप्स के बीच छिपी हुई हैं। Apple iPhone फीचर जो कई लोगों द्वारा किसी का ध्यान नहीं जाता है, वह है मेजर ऐप के अंदर हाइट मापने वाला डिवाइस। Apple iPhones पहले से इंस्टॉल किए गए मेजर ऐप के साथ आते हैं जो यूजर्स को किसी वस्तु या सतह की हाइट  मापने की अनुमति देता है,  Apple iPhone 12 Pro, Apple iPhone 12 Pro Max, Apple iPhone 13 Pro, Apple iPhone 13 Pro Max, Apple iPhone 14 प्रो और ऐप्पल आईफोन 14 प्रो मैक्स भी किसी व्यक्ति की हाइट माप सकते हैं।

Apple iPhone 12, 13 और 14 सीरीज के प्रो मॉडल रियर कैमरे के बगल में एक LiDAR स्कैनर के साथ आते हैं। Apple iPhones पर LiDAR स्कैनर सामने की चीज़ों का गहराई से नक्शा बनाता है और यूजर्स को सटीक रीडिंग प्राप्त करने में मदद करता है। किसी व्यक्ति की हाइट मापने के लिए Apple iPhone के LiDAR स्कैनर का उपयोग करने के लिए, आप इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

स्टेप 1: अपने Apple iPhone पर Measure app खोलें।
स्टेप 2: अपने Apple iPhone को उस व्यक्ति की ओर इंगित करें जिसकी हाइट आप मापना चाहते हैं। जिस व्यक्ति को आप माप रहे हैं वह स्क्रीन पर सिर से पैर तक दिखाई दे रहा है।
स्टेप 3: आप व्यक्ति के सिर के टॉप पर उनकी ऊंचाई के साथ एक रेखा देख पाएंगे।
स्टेप 4: मापने की इकाइयों को फ़ुट, इंच या सेंटीमीटर में बदलने के लिए,Settings app > Measurements > Measurement units खोलें।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.