आलू ,साबूदाना और चावल के पापड़ तो आप हर बार बनाती हैं, इस बार ट्राई करें कुछ ख़ास, ऐसे बनाएं चुकंदर चिप्स, ये है रेसिपी

Samachar Jagat | Thursday, 25 Mar 2021 04:39:32 PM
You make potato, sago and rice papads every time, try something special this time, this is how to make beet chips, this is a recipe

लाइफस्टाइल डेस्क। होली में घरों में आलू ,साबूदाना और चावल के पापड़ बनाने की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। लेकिन इस होली आपको बताते हैं एक ऐसी रेसिपी, जो न सिर्फ स्वाद में बेहतर है बल्कि आपकी सेहत का भी खास ख्याल रखेगी। जी हां और इस रेसिपी का नाम है चुकंदर के चिप्स। चुकंदर के चिप्स न सिर्फ आपकी छोटी-मोटी भूख को शांत करने का काम करेंगे बल्कि सिर्फ 30 मिनट में बनकर भी तैयार हो जाते हैं।

तो आइये देर किस बात की, आज जान लेते हैं आखिर कैसे बनाए जाते हैं चुकंदर चिप्स...

सामग्री
-4 मध्यम आकार के चुकंदर
-आधा चम्मच रोजमेरी
-2 चुटकी काली मिर्च का पाउडर
-2 चम्मच वर्जिन ऑलिव ऑइल
-नमक स्वादनुसार

बनाने का तरीका
चुकंदर के चिप्स बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर को अच्छी तरह से पानी से धोकर सुखा लें।अब चुकंदर को छीलकर उसके पतले-पतले टुकड़े काट लें। अवन को 190 डिग्री पर पहले से ही हीट करके तैयार कर लें, जिससे उसमें चुकंदर के चिप्स को बेक किया जा सके।

बेकिंग ट्रे लें और उसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल लगा लें। ट्रे में चिप्स रखें और ऊपर से थोड़ा सा नमक और काली मिर्च पाउडर बुरक दें। साथ में रोजमेरी भी डाल दें। चिप्स धीरे-धीरे पलटें और फिर उन्हें ट्रे में इस तरह से लगाएं कि बीच-बीच में थोड़ी सी जगह बच जाए।

अवन में इन चिप्स को बेक करें। 10 मिनट होते ही चिप्स को एक बार चेक कर लें, क्योंकि चुकंदर तेजी से जलता है। अगर अभी बेक नहीं हुए तो थोड़ी देर के लिए और रख दें। चिप्स बनकर तैयार हैं। अब आप इनका आराम से मजा ले सकते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.