Recipe: इतनी स्वादिष्ट टमाटर-प्याज की सब्जी आपने कभी नहीं खाई होगी

Samachar Jagat | Saturday, 26 Mar 2022 08:10:01 PM
You must have never eaten such a tasty tomato-onion vegetable

अगर आप घर में रोज एक ही तरह की सब्जी बनाकर बोर हो गए हैं तो आज आप प्याज और टमाटर की सब्जी बना सकते हैं. यह सब्जी बनाने में बहुत ही आसान है और आपको इसे खाने में बहुत मजा आएगा.

प्याज और टमाटर की सब्जी बनाने के लिए सामग्री-


 
टमाटर = 2
प्याज = 2
लहसुन का पेस्ट = 1 - छोटा चम्मच
हरी मिर्च = 2 से 3
जीरा = 1 - छोटा चम्मच
राय = 1 - छोटा चम्मच
हींग = 1 - चुटकी
लाल मिर्च पाउडर = 1 - छोटा चम्मच
हल्दी पाउडर = 1/2 - छोटा चम्मच
धनिया पाउडर = 1 - छोटा चम्मच
गरम मसाला = 1/2 - छोटा चम्मच
तेल = 1 - छोटा चम्मच
नमक = स्वादानुसार

प्याज और टमाटर की सब्जी बनाने की विधि- इस सब्जी को बनाने के लिए एक कड़ाही में एक चम्मच तेल गरम करें, उसमें हींग, जीरा और राई डालें और हल्का ब्राउन होने तक भूनें. - इसके बाद पैन में बारीक कटे प्याज डालकर हल्का सा भूनें ताकि प्याज ब्राउन न हो जाए. अब प्याज भूनने के बाद इसमें बारीक कटी हरी मिर्च और लहसुन का पेस्ट डाल कर भूनें ताकि लहसुन का कच्चापन दूर हो जाए. - इसके बाद कड़ाही में बारीक कटे टमाटर भून लें और उसमें नमक, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला मिलाएं. अब इस सब्जी को ढककर मध्यम आंच पर 5 मिनट तक पकाएं. - इसके बाद पैन का ढक्कन खोलकर देखें, टमाटर प्याज की सब्जी बनकर तैयार है. अब सब्जी में बारीक कटा हरा धनिया डाल कर सर्व करें.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.