OMG! यहाँ हुई मछलियों की बारिश, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 10:53:28 AM
You will be stunned to see the rain of fish here, see the video

पानी के साथ बारिश हो जाए तो समझ में आता है, लेकिन आजकल अजीब तरह से बारिश होती है। जी हां, दरअसल हाल ही में मछलियों की बारिश हुई है। अब आप कहेंगे कि हम झूठ बोल रहे हैं, लेकिन यह सच है। मछली में बारिश हुई है। झील में पानी के पदार्थ को जीवित रखने के लिए यहां मछलियों की बारिश की जाती है। आपको सुनकर हैरानी हो सकती है लेकिन यह सच है। दरअसल, यहां एक कम उड़ान वाले विमान से 35,000 मछलियों को झील में हवा में डाला गया है।

 

 


 

इस बीच प्लेन की हैच खोलने से पहले इस बात का ख्याल रखा जाता है कि प्लेन झील से काफी कम ऊंचाई पर हो ताकि मछलियां मरे नहीं. ये मछलियां करीब एक से तीन इंच लंबी होती हैं। आपको बता दें कि इन मछलियों को एक बड़ी बाल्टी में डालकर प्लेन में लाद दिया जाता है। जब विमान झील के पास पहुंचता है तो पायलट दरवाज़ा खोलते हैं और मछलियां आसमान से पानी में गिरने लगती हैं. इस दौरान का नजारा इतना अद्भुत होता है कि देखकर कोई भी हैरान रह जाता है।

इस वीडियो को फिलहाल सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शेयर किया है और लोग इस पर तेजी से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि ट्रेनें उस जगह तक नहीं जा पाती हैं जहां यह झील स्थित है। इसलिए यहां विमान का सहारा लिया जाता है। लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों को इस बात की चिंता सता रही है कि क्या मछलियां बच पाएंगी. हमें जो जानकारी मिली है उसके तहत 95 फीसदी मछलियां जिंदा झील तक पहुंच जाती हैं.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.