Kadhi Cooking Tips : कढ़ी बनाते पर ना करें ये गलतियां, स्वाद हो जाता है खराब

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 11:37:16 AM
You will make these mistakes while making kadhi, then you will regret it later

भारतीय व्यंजनों में कढ़ी हर घर में बनाई जाती है। इसे खाना हर किसी को पसंद होता है। आज के समय में लगभग सभी लोग करी खाना पसंद करते हैं. ऐसे में अलग-अलग शहरों में कढ़ी बनाने का अपना-अपना तरीका होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताएंगे जो करी को स्वाद से भरपूर बना देंगे।

* बहुत से लोग इसमें बेसन भूनकर ऊपर से दही डालकर करी बना लेते हैं. ऐसा करते वक्त करी में ज्यादातर गांठे गिर जाती हैं। नतीजा यह होता है कि स्वाद खराब हो जाता है, इसलिए आपको बेसन और दही को एक बर्तन में घोलकर कड़ाही में डालना है।


 
* ध्यान रखें कि करी को हमेशा तेज आंच पर पकाने से बचें. कई बार तेज आंच में करी अच्छे से नहीं पकती है. करी को हमेशा धीमी आंच पर ही पकाना चाहिए। ऐसा करने से कढ़ी स्वादिष्ट बन जाएगी।

* अगर आप घर में करी बनाते हैं लेकिन मसाले ज्यादा डालेंगे तो इसका स्वाद भी खराब हो जाएगा. इससे करी का खट्टापन भी गायब हो जाएगा, इसके बाद यह सब्जी की तरह दिखने लगेगी. ऐसा करने से करी का मजा खत्म हो जाएगा.

* हमेशा लोग करी बनाने के बाद उसमें ऊपर से दोबारा नहीं डालते, ऐसा होने से करी का स्वाद ज्यादा अच्छा नहीं आता है. आपको बता दें कि करी बनाने के बाद उसमें करी पत्ते, हींग, जीरा और सूखी लाल मिर्च का छींटा जरूर लगाएं।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.