Tech News: दुनियाभर में 5 घंटे तक ठप रही YouTube की सर्विस...यूजर्स ने भरकर की शिकायत

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 02:29:24 PM
YouTube's service was down for 5 hours across the world....users complained by filling up

12 अप्रैल की मध्यरात्रि से 13 अप्रैल की सुबह करीब 5 बजे तक ठप रहने के बाद YouTube की सेवा को ठीक कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक 12 अप्रैल की रात करीब 12 बजे यूट्यूब डाउन हो गया था, जो सुबह पांच बजे तक परेशानी का सबब बना हुआ है. यूट्यूब ने भी ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। YouTube के डाउन होने से दुनियाभर के यूजर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर हजारों यूजर्स ने शिकायत की है।

डाउनडेक्टर के मुताबिक 48 फीसदी यूजर्स को एप से, 42 फीसदी यूजर्स को वेबसाइट से और 10 फीसदी यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग की समस्या है। डाउनडेक्टर पर 10,000 यूजर्स ने शिकायत की है। इस दौरान यूजर्स को यूट्यूब के साथ-साथ यूट्यूब टीवी, यूट्यूब म्यूजिक, यूट्यूब स्टूडियो से भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यूजर्स को अकाउंट स्विच करने, लाइव होने और वीडियो सर्च करने में दिक्कत हो रही थी। YouTube की इतनी सारी सेवाओं के एक साथ डाउन होने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।


 
इस महीने की शुरुआत में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम डाउन हो गया था। इस बीच टेलीग्राम यूजर्स को सबसे ज्यादा दिक्कत भारत और पाकिस्तान में हुई। डाउनडेटेक्टर के मुताबिक, लोगों ने 2 अप्रैल को दोपहर 3 बजे टेलीग्राम डाउन होने की शिकायत की है. यूजर्स का इस बारे में कहना है कि अभी सर्वर का रिस्पॉन्स नहीं मिला है। इसके अलावा कई यूजर्स को लॉग इन करने में भी परेशानी हुई। यूजर्स के मुताबिक ऐप को रिफ्रेश होने में आधे घंटे से ज्यादा का समय लग रहा था। डाउनडिटेक्ट पर 4,000 यूजर्स ने शिकायत की।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.