Jammu and Kashmir में 03 आतंकवादी गिरफ्तार, सेना का जवान घायल

Samachar Jagat | Thursday, 01 Jun 2023 10:57:47 AM
03 terrorists arrested in Jammu and Kashmir, Army jawan injured

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा बलों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को विफल करते हुए तीन आतंकवादियों को 10 किलोग्राम के विस्फोटक, नशीले पदार्थों और अन्य युद्ध सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है।

रक्षा प्रवक्ता ने यहां बुधवार को कहा कि पुलिस के साथ भारतीय सेना के एक संयुक्त अभियान में संभावित तीन से चार आतंकवादियों को 30-31 मई की रात को खराब मौसम और भारी बारिश का फायदा उठाते हुए पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बाड़ पार करने का प्रयास करते हुए रोका गया।

प्रवक्ता ने कहा “ रात में डेढ बजे तक इन आतंकवादियों के आगे बढ़ने के रास्ते पर नज़र रखने के बाद भारतीय सेना ने उन पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में कुछ आतंकवादी मारे गए।प्रवक्ता ने कहा कि इलाके की घेराबंदी की गई है और तलाशी अभियान जारी है वहां पर खून के निशान भी मिले हैं।

प्रवक्ता ने कहा, “ तीन आतंकवादियों को एक आईईडी और नशीले पदार्थों सहित कुछ हथियारों के साथ पकड़ा गया है।”उन्होंने कहा कि भारतीय सेना का एक जवान गोलीबारी में घायल हो गया और उसे सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि तलाशी अभियान जारी है।

इस बीच, सूत्रों के अनुसार,आतंकवादियों के पास से बरामद साजोसामान में एक एके 56 राइफल, मैगजीन, 10 एके की गोलियां, दो पिस्टल, चार पिस्टल मैगजीन, 70 पिस्टल की गोलियां, छह हथगोले और हेरोइन (करोड़ रुपये) शामिल हैं।

गौरतलब है कि ऑपरेशन के दौरान तीन स्थानीय लोगों को हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया।गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान 23 वर्षीय मोहम्मद रियाज (घायल), 22 वर्षीय मोहम्मद जुबैर और 26 वर्षीय मोहम्मद फारूक के रूप में हुई है।गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है और जांच जारी है।

Pc:ऑपइंडिया - OpIndia in Hindi - OpIndia



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.