गरीबों के लिए रहने व खाने का इंतजाम मुफ्त, केजरीवाल का एलान

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Mar 2020 10:06:36 PM
1062087787947111

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह से दिल्ली को लॉकडाउन तो किया ही गया, बाद में कर्फ्यू भी लगा दिया गया. लोग सड़कों पर निकल रहे थे इसलिए सरकार ने कड़ा फैसला लेते हुए कर्फ्यू लगाने का फैसला किया. लेकिन सरकार के इन फैसलों से गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों और ठेला-रिक्शा चालकों के जान के लाले पड़ गए हैं. कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली की सीमा को सील कर दिया गया है. ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें भूखे रहना पड़ रहा. उन लोगों के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है, जो भोजन और सहारे की तलाश में है तो उन्हें दिल्ली सरकार के नजदीकी शेल्टर भेजिए, वहां भोजन का इंतजाम किया गया है. केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके लिखा कि मुझे पता चला है कर्फ्यू की वजह से कुछ लोगों को खाना नहीं मिल रहा. अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में है जो भोजन और सहारे की तलाश में है तो उन्हें दिल्ली सरकार के नजदीकी शेल्टर भेजिए, वहां भोजन का इंतजाम किया गया है.



loading...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्ववीट कर ऐसे लोगों की सहायता करने की अपील की है. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में मकान मालिकों से अनुरोध किया है कि किराएदारों के पास अगर तुरंत किराया नहीं है तो उनसे एक या दो महीनों के बाद किराया लें. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरी सभी मकान मालिकों से अपील है, लॉकडाउन के दौरान अगर आपके किराएदारों के पास तुरंत किराया देने के पैसे न हो तो अगले एक या दो महीने का किराया बाद में किस्तों में ले लें. इस महामारी के दौरान किसी गरीब को हम बेसहारा और भूखा नहीं छोड़ सकते. यह हम सबकी साझी जिम्मेदारी है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता से सहयोग की अपील करते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि आज से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू. मेरे दिल्लीवासियों, आपने व्यक्तिगत परेशानी उठा कर पल्यूशन को हराने के लिए ऑड-ईवन कर दिखाया. आपने डेंगू के खिलाफ महा अभियान को अपनाया. मुझे विश्वास है कोविड-19 से अपने परिवार को बचाने के लिए आप लॉकडाउन में भी अपना सहयोग दे कर इस लड़ाई को जीतेंगे. केजरीवाल के इस ट्वीट पर लोग प्रतिक्रिया दे कर उन्हें सहयोग देने की बात कह रहे हैं. दिल्ली सरकार ने आश्वस्त किया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को उनकी जरूरत का सामान मिलने में जरा भी तकलीफ नहीं होगी. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.