रामनाथन और पूरब टाटा ओपन महाराष्ट्र के क्वार्टर फाइनल में, नागल डबल्स में भी हारे

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 06:38:59 AM
1210010992096566

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों में से एक रामकुमार रामनाथन ने अपने ही देश के पूरब राजा के साथ पुणे के बालेवाड़ी स्पोटर्स स्टेडयम में जारी दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट- टाटा ओपन महाराष्ट्र के डबल्स मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सुमित नागल हालांकि डबल्स में भी हार गए. इसके अलावा टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने भी भारत में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेलते हुए डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

महाराष्ट्र स्टेट लान टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) व महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से आयोजित कराए जा रहे इस टूर्नामेंट के तीसरे दिन बुधवार को रामनाथन ने अपने भारतीय साथी पूरब राजा के साथ मिलकर अंतिम-16 दौर के मुकाबले में भारत के ही सुमित नागल और बेलारूस के इगोर गेरासिमोव की जोड़ी को 7-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

नागल और गेरासिमोव को जर्मनी के पीटर गोजोविक और सेड्रिक मार्सेल स्टेबे के टूर्नामेंट से हटने के कारण डबल्स में जगह मिली थी. नागल अपना सिंगल्स मुकाबला भी पहले दौर में हार गए थे. पुरुष सिंगल्स में बुधवार को विक्टर ट्रायोस्की के बुखार से पीड़ित होने के कारण जापान के यूइची सुगिता के साथ होने वाला उनका मुकाबला नहीं हो सका. पांचवीं सीड सुगिता को इस तरह क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का मौका मिला.

सेंटर कोर्ट पर खेले गए राउंड आफ-32 के एक मुकाबले में भारत के शशिकुमार मुकुंद को जापान के तारो डेनियल के हाथों हार मिली. मुकुंद को डेनियल ने 6-2, 7-6 (9-7) से हराया. मुकुंद ने इस साल मेन ड्रा में डेब्यू किया था. इससे पहले दो बार वे क्वालीफायर्स मे खेले थे. हार के बाद मुकुंद ने कहा कि पुणे में मेन ड्रा डेब्यू मेरे लिए बेहद खास है. यहां खेलने से मुझे भीड़ के सामने खेलने का हौसला मिलता है. दोनों सेट की शुरुआत में ही मेरी सर्विस ब्रेक हो गई थी मैं पांच आल कर सकता था . सवाल यह नहीं है कि सिर्फ एक ब्रेक प्वाइंट के कारण मैं यहां बैठा हूं. यह इसलिए है कि क्योंकि मैं कई प्वाइंट हासिल किए हैं.

डबल्स मुकाबलों से हटे स्टेबे ने हालांकि सिंगल्स में भी हाथ आजमाया लेकिन वह हार गए. स्टेबे को लिथुआनिया के रिकार्डस बेरानकिस ने 7-6, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सिंगल्स मुकाबलों में चेक गणराज्य के जिरी वेस्लेव ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. जिरी ने अंतिम-16 राउंड के अपने मुकाबले में इटली के स्लावाटोर कारुसो को 7-6, 6-4 से हराया.

इससे पहले, भारत में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेल रहे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस मंगलवार को जीत हासिल करते हुए अंतिम अठ में जगह बना ली. आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन के साथ खेल रहे आठ बार के ग्रैंड स्लैम विजेता पेस ने पुरुष डबल्स के अपने पहले दौर के मुकाबले में मौजूदा चैंपियन भारत के द्विज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक को 6-2, 7-6 (7-5) से हराया. क्वार्टर फाइनल में रामनाथन और पूरब का सामना लिएंडर पेस और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन की जोड़ी से होगा. भारत में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेल रहे पेस ने मंगलवार को एब्डेन के साथ जीत हासिल करते हुए अंतिम-8 दौर में जगह बना ली है. आठ बार ग्रैंड स्लैम विजेता पेस और एब्डेन ने पुरुष डबल्स के अपने पहले दौर के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन भारत के द्विज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक को 6-2, 7-6 (7-5) से हराया.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.