भीम आर्मी के भारत बंद को बिहार में मिला विपक्ष का साथ

Samachar Jagat | Saturday, 22 Feb 2020 02:56:45 PM
1252914212373146

सीएए और एनआरसी का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मुद्दे पर भारत और बिहार बंद कई बार हो चुका है. रविवार यानी 23 फरवरी को फिर भारत बंद है. भीम आर्मी, भारत एकता मिशन सहित कई दूसरे संगठनों ने इसका आह्वान किया है. भारत बंद को बिहार में महागठबंधन ने पूरा समर्थन दिया है. महागठबंधन में शामिल घटक दलों ने बंद के समर्थन की घोषणा की है. हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) के नेताओं ने भारत बंद के दौरान बिहार के जिलों में सड़कों पर उतरने की बात कही है. राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद), राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) व विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने भी बंद को समर्थन देने की बात कही है और कहा है कि भारत बंद का बिहार में व्‍यापक असर रहेगा.

राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी भारत बंद का खुलकर समर्थन किया है. पार्टी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि आगामी 23 फरवरी को भीम आर्मी, भारत एकता मिशन व अन्य संगठनों द्वारा संविधान और आरक्षण के साथ छेड़छाड़ और सीएए, एनआरसी के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया गया है. रालोसपा इस बंद का पुरजोर समर्थन करती है. पार्टी की तरफ से अहम भागीदारी रहेगी.

राष्‍ट्रीय जनता दल ने भी इसका समर्थन किया है और अपने ट्विटर अकाउंट पर इसे पोस्‍ट भी किया है. पार्टी ने ट्वीट में लिखा है कि भीम आर्मी और अन्य सामाजिक संगठनों ने 23 फ़रवरी को आरक्षण और संविधान बचाने के जिन उद्देश्यों को लेकर भारत बंद किया है, राजद उसका समर्थन करता है. पटना में 23 फ़रवरी को वेटनरी कॉलेज मैदान से राजद की बेरोज़गारी हटाओ यात्रा का एक विशाल जनसभा से शुभारंभ होगा. इस ट्वीट के साथ राजद के कार्यालय सचिव चंद्रशेखर सिंह के हस्‍ताक्षर से जारी बयान को भी टैग किया गया है. 

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री व हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने भी भारत बंद का बिहार में समर्थन किया है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि भीम आर्मी के दिनांक 23 फ़रवरी को आरक्षण और संविधान बचाने के जिन उद्देश्यों को लेकर भारत बंद किया है, हम उसका समर्थन करता है. हम के मुताबिक भीम आर्मी के भारत बंद में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल रहेंगे. उन्‍होंने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार संविधान के साथ छेड़-छाड़ कर रही है. अल्पसंख्यक समाज के ऊपर अत्याचार किया जा रहा है. इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री ने सभी जिला अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारियों व नेताओं को बंद में शामिल होने का निर्देश दिया है.(राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.