12th Board Exam : सीबीएसई और सीआईएससीई की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं से जुड़ा अंतिम फैसला 1 जून तक, शिक्षा मंत्रालय कर रहा तैयारी

Samachar Jagat | Sunday, 30 May 2021 05:10:59 PM
12th Board Exam: The final decision related to the 12th board examinations of CBSE and CISCE till June 1, the Ministry of Education is preparing

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की कक्षा 12 की परीक्षाओं पर अंतिम फैसला 1 जून तक होना है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने भी इसके लेकर पहले ही बयान जारी कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि जब परीक्षाओं को स्थगित किया गया था तो आपसे कहा गया था कि एक जून को परिस्थितियों को आंकलन कर आगे का ऐलान किया जाएगा। छात्रों की सुरक्षा और उनका भविष्य उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। एक जून को परीक्षा के लिए जो फैसला होगा उससे अवगत करा दिया जाएगा।

शिक्षा मंत्रालय ने अधिकांश राज्यों से प्रस्ताव भी मांगे थे जिसके बाद डेढ़ घंटे की परीक्षा का विकल्प भी निकलकर आया है। साथ ही 19 मुख्य विषयों के ही पेपर होने हैं। अन्य विषयों का मूल्यांकन मुख्य विषयों में प्रदर्शन के अनुसार किया जाएगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.