eight police कप्तानों समेत 13 आईपीएस इधर से उधर

Samachar Jagat | Friday, 11 Sep 2020 01:46:01 PM
13 IPS including eight police captains from there

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आठ जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 13 अधिकारियों का तबादला कर दिया।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि हरदोई,कानपुर देहात,उन्नाव,रायबरेली,हमीरपुर,सिद्धार्थनगर,खीरी और कुशीनगर के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया गया है वहीं एटीएस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,प्रयागराज में गंगापार के पुलिस अधीक्षक,मुजफ्फरनगर में पुलिस अधीक्षक यातायात और ईओडब्लू के पुलिस अधीक्षक का भी तबादला किया गया है।

उन्होने बताया कि पुलिस अधीक्षक ईओडब्लू लखनऊ सुरेश राव ए कुलकर्णी को उन्नाव का पुलिस अधीक्षक (एसपी) बनाया गया है वहीं हरदोई के एसपी अमित कुमार प्रथम का तबादला पुलिस अधीक्षक यूपी 112 लखनऊ के पद पर किया गया है। कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स को हरदोई का पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि मुजफ्फरनगर के एसपी ट्रैफिक राम अभिलाष त्रिपाठी का ट्रांसफर सिद्धार्थनगर के एसपी के पद पर किया गया है। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक स्वपनिल ममगैन को पुलिस उपायुक्त लखनऊ बनाया गया है। हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार को श्री ममगैन के स्थान पर रायबरेली भेजा गया है। एसपी प्रयागराज गंगापार नरेन्द्र कुमार सिंह अब हमीरपुर के नये एसपी होंगे।

उन्होने बताया कि एटीएस के एसएसपी विनोद कुमार सिंह का तबादला कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक के पद पर किया गया है। उन्नाव के एसपी रोहन पी कनय को 4वीं वाहिनी पीएसी प्रयागराज के सेनानायक बनाया गया है। 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ के सेनानायक केशव कुमार चौधरी को श्री वत्स के स्थान पर कानपुर देहात का एसपी नियुक्त किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि सिद्धार्थनगर के एसपी विजय ढुल का ट्रांसफर खीरी के पुलिस अधीक्षक के पद पर किया गया है जबकि खीरी के मौजूदा एसपी सत्येन्द्र कुमार को 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद का सेनानायक बनाया गया है। कुशीनग के एसपी विनोद कुमार मिश्रा को सीबीसीआईडी लखनऊ के पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।(एजेंसी)
 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.