कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हिस्सा लेते दक्षिण भारतीय सुपर स्टार

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Apr 2020 08:20:08 AM
1397080757639475

दक्षिण भारतीय सितारे कोरोना वायरस से लड़ाई में अपनी हिस्सेदारी लगातार बंटा रहे हैं. मुंबई सिनेमा जगत जब सिर्फ प्रवचन देने में लगा था, तब दक्षिण भारतीय सितारे आगे आए थे और जंग में अपना योगदान दिया था. नयनतारा दक्षिण भारतीय सिनेमा की सुपर स्टार हैं. वे भी अब कोरोना वायरस से जंग के लिए अपना योगदान दिया है. नयनतारा ने दक्षिण की फिल्मों के कर्मचारी संघ को बीस लाख रुपए का दान दिया है. फिल्म उद्योग में ऐसे हजारों लोग हैं जो दिहाड़ी मजदूरी करते हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण उनका रोजगार छिन गया है. इसके लिए अब सितारे उनकी मदद के लिए सामने आ रहे हैं. नयनतारा ने अपना कर्तव्य निभाते हुए उन लोगों के लिए दान दिया है.

नयनतारा से पहले साउथ फिल्म इंडस्ट्री के डेली वर्कर्स को रजनीकांत,विजय सेतूपति, सूर्या और कई कलाकारों ने दान दिया था. अब इस सूची में नयनतारा का नाम शामिल हो गया है. यूं कुछ दिन पहले अमिताभ बच्चन ने फिल्म फेडरेशन के एक लाख सदस्यों को एक महीने का मुफ्त राशन देने का एलान किया था. तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार अलु अर्जुन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है और डोनेशन का ऐलान किया है. अलु अर्जुन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कोविड-19 महामारी ने कई जिंदगियों को रोक कर रख दिया है. इस मुश्किल दौर में मैं मैं आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल के लोगों के लिए एक करोड़ पच्चीस लाख रुपए दान कर रहा हूं. मैं आशा करता हूं कि हम मिलकर लड़ेंगे और इस महामारी को जल्द ही खत्म कर देंगे. घरों में रहें.

रजीनकांत मदद करने वाले पहले अभिनेता थे जिन्होंने दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए पचास लाख रुपए दिए. पवन कल्याण, राम चरण समेत कई अन्य दक्षिण भारतीय फिल्मी हस्तियों ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है. तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपए की रकम दी है. पवन कल्याण ने भी ट्वीट करके कहा है कि वे प्रधानमंत्री राहत कोष में भी एक करोड़ रुपए देंगे. राम चरण ने भी प्रधानमंत्री कार्यालय और तेलंगाना व आंध्र प्रदेश की सरकारों को सत्तर लाख रुपए देने का एलान किया है. प्रभास ने चार करोड़ रुपए दिए हैं. 

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 111 लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. देश में कोरोना फैलने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विशलेषण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.