भाजपा की 'तानाशाही' के खिलाफ 14 विपक्षी दलों ने शीर्ष अदालत का रुख किया : AAP

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2023 05:03:10 PM
14 opposition parties move apex court against BJP's 'dictatorship': AAP

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'तानाशाही’ के खिलाफ आवाज उठाने की कवायद के तहत 14 विपक्षी दलों ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की कथित मनमानी के विरुद्ध उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा एक ऐसी ''वॉशिग मशीन’’ बन गई है, जो आरोपी राजनीतिक नेताओं के सभी दाग उस वक्त धो देती है, जब वे (आरोपी नेता) भगवा पार्टी का दामन थाम लेते हैं।

आप, क ांग्रेस के नेतृत्व वाले उन 14 राजनीतिक दलों में शामिल है, जिन्होंने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ विभिन्न केंद्रीय जांच एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया। इन याचिकाकर्ताओं ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी एजेंसी द्बारा गिरफ्तारी से पहले और बाद में अमल में लाये जाने वाले दिशानिर्देश जारी करने का न्यायालय से अनुरोध किया है। शीर्ष अदालत पांच अप्रैल को उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गयी है।

आतिशी ने संवाददाताओं से कहा, ''उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाना भाजपा की तानाशाही, भाजपा द्बारा विभिन्न केंद्रीय एजेंसी के दुरुपयोग के विरोध का एक प्रयास है।’’ उन्होंने आगे कहा, ''भाजपा एक वॉशिग मशीन है। वे (भाजपा) विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने और उन्हें फंसाने के लिए मामले दर्ज करते हैं। एक बार जब वे भाजपा में शामिल हो जाते हैं, तो सभी मामले खत्म हो जाते हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो गए और उनके खिलाफ मामले खत्म हो गए।’’ 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.