टाटा ओपन महाराष्ट्र के क्वालीफायर्स में हिस्सा लेंगे विक्टर ट्रोइस्की व रोबिन हास

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jan 2020 12:36:44 PM
1405162489333417

सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी विक्टर ट्रोइस्की और नीदरलैंड्स के रोबिन हास उन चौदह खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में पहली व दो फरवरी को महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से महाराष्ट्र स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) द्वारा आयोजित की जाने वाले टाटा ओपन महाराष्ट्र टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण के क्वालीफाईंग राउंड में खेलते दिखेंगे. पूर्व विश्व नंबर-बारह ट्रोइस्की ने रविवार को विश्व नंबर दो नोवाक जोकोविक के साथ खेलते हुए अपने देश सर्बिया को एटीपी कप फाइनल में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. एटीपी कप जीतने के साथ 33 साल के ट्रोइस्की सभी तीन मेजर टीम प्रतियोगिता (डेविस कप 2010 और विश्व टीम कप 2009 तथा 2012) जीतने वाले टेनिस इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

पूर्व विश्व नंबर-33 साल टूर्नामेंट के लिए जाना-पहचाना चेहरा हैं. हास अपने देश के माटवे मिडिलकूप के साथ टूर्नामेंट के पहले संस्करण में डबल्स खिताब जीत चुके हैं. हास पिछले संस्करण में भी खेले थे और अब वे क्वालीफायर के माध्यम अपना आगे का सफर जारी रखने का प्रयास करेंगे. टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट डायरेक्टर प्रशांत सुतार ने कहा कि इस साल चौदह टॉप क्लास खिलाड़ी क्वलीफायर्स में हिस्सा ले रहे हैं. हम मुख्य दौर में जगह बनाने के लिए इनके बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा की उम्मीद किए हुए हैं.

भारत के तीस साल के प्रजनेश गुणास्वेरन, सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन भी क्वालीफायर्स में खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं. एटीवी ने यह सूची मंगलवार को जारी की. हालांकि विश्व नंबर-122 प्रजनेश और विश्व नंबर-130 नागल क्वालीफाईंग की बाधा पार कर मुख्य दौर में जगह बनाने का प्रयास करेंगे. एमएसएलटीए के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा कि क्वालीफाईंग दौर के माध्यम से राउंड ऑफ सोलह के लिए दो वाइल्डकार्ड भी जारी होंगे. वाइल्डकार्ड के जरिए भारत के अधिक से अधिक खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित आयोजन में हिस्सा ले सकेंगे. 2012 विंबलडन के दूसरे दौर में स्पेन के राफेल नडाल को हराने वाले चेक गणराज्य के लुकास रोसोल भी क्वालीफाईंग दौर में हिस्सा लेंगे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.