PM Modi's Birthday पर शुरू होगा 15 दिवसीय रक्तदान अभियान

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 09:36:28 AM
15 day blood donation campaign will start on PM Modi's birthday

नयी दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को 15 दिवसीय रक्तदान अभियान की शुरुआत होगी। इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोगों से रक्तदान करने के लिए आरोग्य सेतु ऐप या ई-रक्तकोष पर पंजीकरण कराने का आग्रह किया है। रक्तदान अमृत महोत्सव एक अक्टूबर तक चलेगा जिसे राष्ट्र्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, इस अभियान के तहत एक दिन में रक्त की लगभग एक लाख इकाई एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके अलावा लोगों को नियमित रक्तदान करने के प्रति जागरूक किया जाएगा। रक्त की एक इकाई का अर्थ होता है 350 मिलीलीटर। मांडविया शनिवार को सफदरजंग अस्पताल पर स्थापित शिविर में रक्तदान करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, “कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर, देशभर में रक्तदान अमृत महोत्सव की शुरुआत होगी। आइये हम रक्तदान करें और मानवता की सेवा करें। आरोग्य सेतु ऐप या ई रक्तकोष पर पंजीकरण किया जा सकता है।”



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.