मेरठ के जल्लाद आएंगे और बिहार के फंदे से देंगे दोषियों को फांसी

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jan 2020 01:46:29 PM
1593188844284671

निर्भया बलात्कार मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया है. डेथ वारंट जारी होने के बाद अब फांसी देने की तैयारी शुरू हो गई है. तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि डेथ वारंट की खबर सुनने के बाद चारों दोषी फूट-फूट कर रो पड़े. प्रशासन ने चारों दोषियों की चौसकी बढ़ा दिया है.

प्रशासन ने बताया कि दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ से जल्लाद को बुलाया जाएगा. जबकि फांसी के फंदे की रस्सी बिहार के बक्सर जेल से मंगवाई जा रही है. तिहाड़ जेल प्रशासन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट के फैसले की जानकारी सभी दोषियों को दी जा चुकी है. इस फैसले की जानकारी जैसे ही दोषियों को दी गई, सभी फूट-फूटकर रोने लगे. कोर्ट ने अपने फैसले में इन दोषियों को 22 जनवरी की सुबह फांसी देने को कहा है. ऐसे में इन सभी दोषियों की सुरक्षा को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन खासा अलर्ट हो गया है.

जेल प्रशासन ने अब इन सभी चार दोषियों की चौबीस घंटे निगरानी करने का फैसला किया है. साथ ही उन्हें कंडम सेल में भी रखने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही वह हर सेल में अकेले रहेंगे. तिहाड़ प्रशासन समय-समय पर सभी दोषियों की मानसिक और शारीरिक चेकअप भी कराएगी. तिहाड़ प्रशासन के अनुसार इन चारों दोषियों को यूपी के जल्लाद फांसी देंगे. जल्लाद को मेरठ से बुलाया जाएगा.

जल्लाद 21 जनवरी को तिहाड़ पहुंच जाएंगे. दोषियों को फांसी देने से पहले जल्लाद डमी फांसी की प्रक्रिया में भी शामिल होगा. मिली जानकारी के अनुसार चारों दोषियों को एक साथ फांसी दी जाएगी. सभी दोषियों को फांसी देने से पहले उनसे अंतिम इच्छा पूछी जाएगी. साथ ही एक बार परिवार के जिस सदस्य से वह मिलना चाहे उनसे मिलने दिया जा सकता है. बलात्कार के दोषी मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को फांसी दी जानी है. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.