कोरोना वायरस का महेंद्र सिंह धोनी कनेक्शन

Samachar Jagat | Sunday, 22 Mar 2020 03:12:51 PM
1898322948359592

कोरोना वायरस के प्रकोप ने खेल आयोजनों पर भी असर डाला है. दुनिया भर में खेलों के आयोजन पर पाबंदी लगा दी गई है. आईपीएल पर भी कोरोना वायरस का साया पड़ा और उसे पंद्रह अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. लेकिन कोरोना वायरस का पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी कनेक्शन बन गया है. माना जा रहा था कि आईपीएल में चमकदार प्रदर्शन उनके विश्व कप खेलने के रास्ते को खोल देगा. लेकिन आईपीएल के स्थगित होने से महेंद्र सिहं धोनी के टी-20 विश्व कप में खेलने पर संशय बन गया है. पहले यह बात कही जा रही थी कि आईपीएल में धोनी अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं तो टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं.

हालांकि कई दिग्गजों ने माना कि अब धोनी की वापसी भारतीय टीम में मुश्किल है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने धोनी के टी-20 विश्वकप में खेलने को लेकर अपनी बात कही है. ट्विटर पर फैन ने ब्रैड हॉग से धोनी को लेकर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही थी, जिसके जवाब उन्होंने लिखा, आईपीएल का प्रदर्शन बाकी है लेकिन दुर्भाग्य से मुझे लगता है कि नहीं, ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और आईपीएल में होने वाले उनके ज्यादातर मैच चेन्नई में ही होने हैं.

चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए माकूल है ने कि तेज गेंद गेंदबाजी के लिए, जो कि ऑस्ट्रेलिया में उन्हें मिलेगी. टी-20 विश्वकप ऑस्टेलिया में होना है और वहां की पिच तेज गेंदबाजों को काफी फायदा पहुंचाती है. इस समय धोनी की उम्र 38 साल है ऐसे में उम्दा तेज गेंदबाजी के सामने पहले जैसी बल्लेबाजी करना उनके लिए मुश्किल हालात पैदा कर सकती है.

वैसे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावसकर ने भी माना है कि अब वे टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय टीम धोनी से आगे निकल गई है और रही बात धोनी की तो वे भी शांति से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे. इनके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने एक बयान में कहा है कि आईपीएल रद्द होगा तो धोनी की वापसी भारतीय टीम में नहीं होगी. कोरोनावायरस के कहर के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई है. वैसे, जिस तरह से वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है उसे देखते हुए इस साल आईपीएल होना मुश्किल नजर आ रहा है. जल्द ही बीसीसीआई और टीम फेंच्राइजी कांफ्रेंस कॉल के जरिए आगे की रणनीति पर बात करने वाले हैं. इस वायरस से भारत में तीन सौ से ज्यादालोग संक्रमित हो गए हैं. (क्रिकेट पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.