1988 बैच के राजस्थान कैडर के वरिष्ठ आईपीएस पंकज कुमार सिंह ने BSF के 29वें महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाला, पिता यूपी के डीजीपी और बीएसएफ डीजी भी रह चुके

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Aug 2021 06:06:17 PM
1988 batch Rajasthan cadre senior IPS Pankaj Kumar Singh took charge as the 29th Director General of BSF, father was also UP DGP and BSF DG

इंटरनेट डेस्क। 1988 बैच के राजस्थान कैडर के आईपीएस अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने आज मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 29वें महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। पंकज कुमार यूपी के लखनऊ के रहने वाले हैं। पंकज सिंह के पिता प्रकाश सिंह भी यूपी के पूर्व डीजीपी रह चुके हैं। वहीं पिता ने बीएसएफ के महानिदेशक की जिम्मेदारी भी संभाली है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पंकज कुमार सिंह को कोरोना काल के दौरान 2020 में बीएसएफ नई दिल्ली में बतौर एडीजी बनाया गया था। इससे पहले वे 2018 में एडीजी यातायात राजस्थान भी रह चुके हैं। 

बताया जाता है कि पंकज कुमार सिंह को राजस्थान कैडर मिलने के बाद पहली पोस्टिंग जोधपुर में मिली थी। 1990 में सहायक पुलिस अधीक्षक जोधपुर पूर्व के पद पर इन्होंने उस दौरान अपनी सेवाएं दी थी। वहीं दो साल बाद राजधानी जयपुर में 1992 में सहायक पुलिस अधीक्षक कोतवाली जयपुर रह चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.