इस मशहूर फुटबालर ने समाजसेवा में किया यह बड़ा काम, हर कोई कर रहा है तारीफ

Samachar Jagat | Friday, 20 Mar 2020 08:53:08 PM
1995461822899639

विश्व स्वास्थ संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दी है. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस खतरे को देखते हुए अपने सारे होटलों को अस्पताल में बदलने का फैसला लिया है, जहां इस संक्रमण से पीड़ित व्यक्ति का इजाज मुफ्त में किया जाएगा. इसके अलावा डॉक्टरों और नर्स को वेतन भी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ही संस्था देगी. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथी खिलाड़ी डिफेंडर डेनिएल रुगानी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. डिफेंडर डेनिएल रुगानी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रोनाल्डो और डेनियल दोनों जुवेंटस की तरफ से खेलते हैं. ऐसे में दिग्गज फुटबॉलर ने ऐसा कर यकीनन अपने चाहने वालों का दिल जीत लिया है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इस महान कार्य को जानकर मुंबई के क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट करते हुए कमेंट में 'रिस्पेक्ट' लिखा है.



loading...

पूरी दुनिया के अलावा भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से एक लाख से अधिक लोगों के पीड़ित होने की खबर है. इसके अलावा भारत में अब तक 170 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बात करें तो वे इस वक्त पुर्तगाल में हैं. दरअसल उनकी मां की तबीयत खराब है जिसकी वजह से उनको अपने घर जाना पड़ा है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक सफल खिलाड़ी होने के अलावा एक समाजसेवी भी हैं. वे कई तरह की समाज सेवा से जुड़े हुए हैं और समय समय पर चैरिटी करते रहते हैं. क्रिस्टियानो हर साल रक्तदान करते हैं और ये लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित भी किया करते हैं. 2012 में क्रिस्टियानो ने इन्हें मिले हुए गोल्डन बूट अवार्ड को नीलाम कर दिया था और इस नीलामी से जो भी पैसे इन्हें मिले थे इन्होंने उन पैसों से गाजा में एक स्कूल बनवा दिया था. क्रिस्टियानो हमेशा से ही लोगों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं और इन्होंने एक नौ साल के बच्चे के कैंसर का पूरा खर्चा उठाया था. (खेलों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.