जैसे ही मोदी सरकार को मिली ईरान के मिसाइल हमले की खबर, उठा लिया ये कदम

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jan 2020 05:04:11 PM
2012486597958785

मध्य पूर्व एशिया में जंग के हालात बनते जा रहे हैं। ईरान से लेकर ईरान तक में अमेरिकी हमले क बादल मंडराने लगे हैं। शुक्रवार से ही हालात खराब चल रहे थे लेकिन बुधवार तड़के ईरान के मिसाइल हमले के बाद हालात और भी बिगड़ गए हैं। ईरान के अमेरिकी बेस पर हमले की खबर जैसे ही मोदी सरकार को मिली, सरकार ने ये कदम उठा लिया है।

हमले में 80 लोगों के मरने का दावा

ईरान की ओर से इराक में मौजूद अमेरिकी बेस पर जो हमला किया गया है उसमें 22 रॉकेट इस्तेमाल किए गए हैं। इन रॉकेटों के हमले में ईरान ने 80 लोगों के मारे जाने का दावा किया है। दूसरी ओर अमेरिका की ओर से नुकसान का कोई आंकड़ा जारी नहीं किया गया है। हालांकि इस हमले के बाद से तनाव और बढ़ गया है। इसके साथ ही अमेरिकी की ओर से भी कड़ी प्रतिक्रिया की आशंका जताई जा रही है।

मोदी सरकार ने उठाया ये कदम

अमेरिका और ईरान में बढ़ते तनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने भी बड़ा कदम उठा लिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एडवाइजरी जारी कर दी है। सरकार ने निर्देश जारी कर कहा है कि भारतीयों को इराक नहीं जाना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि अगर बहुत जरूरी न हो तो इराक जानें से बचें। इसके अलावा रवीश कुमार ने वहां रहे भारतीय नागरिकों को सलाह दी है कि वह सतर्क रहें।

दोस्तो आपको क्या लगता है अमेरिका भी कोई कार्रवाई कर सकता है, कमेंट मेें बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो करना न भूलें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- abpnews.abplive.in)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.