आईपीएल के आयोजन पर संशय, 15 अप्रैल से शायद ही शुरू हों मुकाबले

Samachar Jagat | Monday, 16 Mar 2020 03:52:19 PM
2113269933130883

कोरोना वायरस के खतरे का साया देश में होने वेला खेल आयोजनों पर भी पड़ा है. कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं. कई आयोजन दर्शकों के बिना चल रहे हैं तो कुछ की तारीखें आगे सरकार दी गईं हैं. बीसीसीआई ने अपने मनोरंजन क्रिकेट आयोजन आईपीएल की तारीखें भी आगे बढ़ा दी हैं. नई तारीखों के मुताबिक अब आईपीएल 15 अप्रैल से होंगे. वैसे खबरें यह भी आरही हैं कि तारीखें और आगे बढ़ाई जा सकती हैं क्योंकि सरकार ने 15 अप्रैल तक सारे वीजे रद्द कर दिए हैं. विदेशी खिलाड़ी इससे पहले भारत आ नहीं सकते हैं. बिना विदेशी खिलाड़ियों के जरूर 15 अप्रैल से आईपीएल शुरू हो सकता है. लेकिन ज्यादा उम्मीद ऐसी ही है कि तारीखें कुछ और आगे बढ़ा दी जाए.

इन सबके बीच ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इस बारे में कहा है कि आईपीएल अगर होता है तो इसके प्रारूप में बदलाव किया जाएगा. आईपीएल के कार्यक्रम को छोटा कर इसे कराए जाने को लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल फैसला कर सकती है, लेकिन उन्होंने कहा कि आईपीएल कितना छोटा होगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. बीसीसीआई ने शनिवार को आईपीएल के फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ बोर्ड के मुख्यालय पर बैठक की, जहां फैसला लिया गया कि वे इस महीने के आखिर तक 'देखो और इंतजार करो' की नीति पर चलेंगे. इसके बाद ही वे आईपीएल के तेरहवें संस्करण को लेकर आगे कोई फैसला करेंगे. देश भर में जारी कोरोना वायरस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाली आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

इतना ही नहीं आईपीएल के अलावा बीसीसीआई ने अपने सभी घरेलू मैचों कों अगले आदेश तक स्थागित कर दिया है. बीसीसीआई ने बयान में कहा कि कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने फैसला किया है कि वह ईरानी कप, सीनियर महिला वनडे नॉक आउट, विज्जी ट्रॉफी, सीनियर महिला वनडे चैलेंज, महिला अंडर-19 वनडे नॉक आउट, महिला अंडर-19 टी-20 लीग, सुपर लीग और नॉक आउट, महिला अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी, महिला अंडर-23 नॉक आउट, महिला अंडर-23 वनडे चैलेंजर जैसे सभी टूर्नामेंट को अगले नोटिस तक स्थागित किया जाता है.

इससे पहले भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज भी रद्द कर दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस के अब तक सौ मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र व केरल से हैं. केकेआर के मालिक शाहरुख खान ने भी आईपीएल के स्थगित होने पर ट्वीट किया था और सबकी सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए लिखा कि भारत सरकार के निर्देशों का पालन किया जाएगा. किंग्स इलेवन पंजाब के मालिक नेस वाडिया ने भी इस बारे में मीडिया से बात की और कहा कि सभी की सुरक्षा जरूरी है और आईपीएल रद्द होता है तो किसी को भी आर्थिक नुकसान नहीं हो रहा है. (क्रिकेट पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.