भारत के प्रजनेश को हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे वून

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 07:08:49 AM
2118234197084206

चौथी सीड क्वान वून सू ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे दिन भारत के प्रजनेश गुणनस्वेरन को पुणे के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में खेले गए पुरुषों के सिंगल्स मैच में 6-3, 7-6 (7-5) से मात दे कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. पहला सेट हारने के बाद भी भारत के नंबर-एक खिलाड़ी प्रजनेश ने बेहतरीन प्रतिस्पर्धा दिखाई और मैच को टाई ब्रेकर में ले गए. टाई ब्रेकर में सू ने अच्छा खेला और अहम अंक लेते हुए मुकाबला अपने नाम किया. 



loading...

प्रजनेश महाराष्ट्र सरकार और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) के सहयोग से आयोजित दक्षिण एशिया के इकलौते एटीपी टूर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश करने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने इस मैच में कई मौकों पर सू को मैच प्वाइंट लेने से रोका, हालांकि वे हार को टाल नहीं पाए. प्रजनेश की हार के साथ ही सिंगल्स में भारत की चुनौती खत्म हो गई है. प्रजनेश से पहले सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, शशीकुमार मुकुंद और अर्जुन खड़े पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए. 

इससे पहले सिंगल्स के अंतिम सोलह में आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ ने टारो डेनियल के सामने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद 6-7 (4-7), 7-6 (8-6), 6-3 से जीत हासिल की. पहला सेट हारने के बाद डकवर्थ ने शानदार वापसी की और दूसरा सेट जीता. तीसरे सेट में भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी लय को बनाए रखी और जीत हासिल की. 

डबल्स मैच में रोमेन अर्नोइडो और आंद्रे बेगेमान ने बड़ा उलटफेर करते हुए रोबिन हासे और रोबर्ट लिंडस्टेडट को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया. तीसरी सीड जोनाथन इर्लीच और आंद्रेई वासिलव्स्की ने भी अंतिम चार में जगह बना ली है. इर्लीच और वासिलव्स्की की जोड़ी ने इटली के स्टेफानो ट्रावागिला और पाउलो लोरेंजी की जोड़ी को 6-7 (4-7), 7-6 (8-6), 6-3 से हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई. (खेलों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.