कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत, आंकड़ा सात तक पहुंचा

Samachar Jagat | Monday, 23 Mar 2020 08:13:53 AM
2171986143948983

कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से पांव पसार रहा है. हालांकि शनिवार के मुकाबले रविवार को संक्रमित लोगों की तादाद कुछ कम रही. लेकिन आंकड़ा तीन सौ के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस के खतरे पर नियंत्रण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 341 हो गई. रविवार को 26 नए मामले सामने आए हैं. इस वायरस से अब तक छह लोगों की जान जा चुकी है. आज बिहार और महाराष्ट्र में दो लोगों की मौत की खबर है. बिहार में एक 38 साल के युवक की मौत हुई है और माना जा रहा है कि अब तक मृतकों में यह सबसे कम उम्र का है. बताया जा रहा है कि हाल ही में वह कतर से वापस आया था. 



loading...

वहीं मुंबई में भी इस संक्रमण की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हुई है. उसकी उम्र 63 साल है और उन्हें शुगर, बीपी जैसी दूसरी बीमारियां थीं. कोरोना के मामलों में दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनका विदेशी जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है. महाराष्ट्र के पुणे की एक महिला और बंगाल में 57 साल व्यक्ति की बिना विदेश यात्रा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 

दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से अब तक ग्यारह हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सिर्फ चीन और इटली में ही छह हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. अब तक 170 देशों में फैल चुके इस वायरस की चपेट में ढाई लाख से ज्यादा लोग हैं. भारत में जो लोग इस बीमारी से संक्रमित हुए हैं उनमें विदेशी मूल के नागरिक भी शामिल हैं. इस बीच, ग्रेटर नोएडा के बी ब्लॉक में अल्फा-1 की हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना वायरस का एक मरीज मिला है. इसके बाद प्रशासन ने तुरंत अल्फा-1 की सभी सोसाइटियों और सारे ब्लॉक को सील कर दिया है. यह बंदी 48 घंटे तक जारी रहेगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कुल मामलों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 63 मामले हैं जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं. दिल्ली में 27 लोग संक्रमित पाए गए जिनमें एक विदेश शामिल है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 25 मामले सामने आए. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.