राष्ट्रीय जूनियर शतरंज प्रतियोगिता : मित्राभा गुहा व सृष्टि खिताब के करीब

Samachar Jagat | Saturday, 09 Nov 2019 09:50:55 PM
2310257646251274

गुरुग्राम के सनसिटी स्कूल में खेली जा रही राष्ट्रीय जूनियर शतरंज प्रतियोगिता में मित्राभा गुहा व सृष्टि खिताब के करीब पहुंच गए हैं. इसका आयोजन जिला शतरंज एसोसिएशन ने हरियाणा शतरंज एसोसिएशन और आल इंडिया शतरंज फेडरेशन के सहयोग से किया है. जूनियर वर्ग की शतरंज प्रतियोगिता के नौंवे चक्र में कुछ उलटफेर देखने को मिले. जम्मू के सोहम ने मध्य प्रदेश के अनुज को, दिल्ली के आराध्य गर्ग ने बंगाल के राजदीप सरकार को ओर बिहार के कुमार गौरव ने गुजरात के जीत जैन को रोचक मुकाबले मे हरा कर बालक बर्ग मे खिताब के समीकरण को बिलकुल ही बदल दिया है. दूसरी सीड बंगाल के मित्रभा गुहा ने आंध्र प्रदेश के ग्राहेश को हरा कर आठ अंको के साथ अपनी बढ़त बनाए हुए है. पहली सीड कौस्तव चटर्जी एक आसान मुक़ाबले मे आकाश डलवि को हरा कर 7.5 अंको के साथ दूसरे पर चल रहे है. 

लड़कियों के वर्ग मे महाराष्ट्र की आकांशा ने आंध्र प्रदेश की मौनिका अक्षया को ओर महाराष्ट्र की सृष्टि पांडे ने मध्य प्रदेश की नित्यता जैन को हरा कर 7.5 के साथ शीर्ष पर हैं. लड़को के वर्ग में मित्रभा गुहा और कौस्तव चटर्जी के बाद सात अंकों के साथ आर्यान वार्सनी, सौरभ आनंद, कुमार गौरव, सोहम कमोत्रा ओर आराध्य गर्ग संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. 

लड़कियों के वर्ग में आकांक्षा हगवाने और सृष्टि पांडे पहले स्थान पर हैं तो सात अंकों के साथ प्रियंका नुट्टकि, मोनिका अक्षया, प्रियंका दूसरे स्थान पर व साढ़े छह अंकों के साथ अर्पिता मुखर्जी, नित्यता जैन, चिरलंगे साक्षी, आशना माखीजा, भाग्यश्री पाटिल, पूरना श्री, सुप्रीथा पोतलुरी ओर रेंगनायकी संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. यह प्रतियोगिता खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है और इस प्रतियोगिता के माध्यम से अगले साल भारत में होने वाली विश्व जूनियर शतरंज प्रतियोगिता के लिए भारत की टीम का चयन किया जाएगा .



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.