24 घंटे की अलर्ट जारी: इन राज्यों में आंधी और बारिश की चेतावनी, आने वाला है चक्रवाती तूफान

Samachar Jagat | Saturday, 16 May 2020 11:36:58 AM
24-hour alert issued: Thunderstorm and rain warning in these states, cyclonic storm is coming

कुछ दिनों से अचानक मौसम बदल गया है। इधर कुछ दिनों से लगातार तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। एक बार फिर मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर समेत देश के राज्यों में आंधी और बारिश की आशंका जाहिर की है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में मई के महीने में भी बर्फबारी जारी है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। तो वहीं ओडिशा में चक्रवाती तूफान से नुकसान पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का दबाव बन चुका है। एहतियात के तौर पर ओडिशा सरकार के मुख्य सचिव ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई और बंगाल की खाड़ी में आने वाले तूफान को तैयारियों का जायजा लिया। मौसम विभाग का कहना है कि 16 मई को यह चक्रवाती तूफान अपना असर दिखा सकता है।

गुरुवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कहा था कि यूपी 12 जिलों में 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। संभावना है कि प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही ये भी अनुमान लगाया गया है कि पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं।



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.