ईरान नहीं भूला सुलेमानी की मौत, अब अमेरिका और ट्रंप के खिलाफ उठाएगा ये दमदार कदम

Samachar Jagat | Friday, 17 Jan 2020 09:39:32 PM
2601514220803673

अमेरिका और ईरान के बीच जंग का खतरा तो नहीं है लेकिन तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका ने इराक में हवाई हमले कर ईरान के कमांडर कासिम सुलेमानी को मार डाला था। इसी के बाद से ईरान गुस्से में है। हालांकि दोनों देश शांति की बात कर रहे हैं लेकिन ईरान अब भी सुलेमानी की मौत को भूला नहीं है। इसी वजह से अब ईरान अमेरिका की सेना और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दमदार कदम उठाने जा रहा है। आइए जानें ये कदम क्या होगा।

बन गए थे जंग जैसे हालात

अमेरिका और ईरान के बीच जंग जैसे हालात बन गए थे। अमेरिकी सेना ने डोनाल्ड ट्रंप के निर्देश पर इराक में हवाई हमला किया था। इसी हमले में ईरानी कमांडर सुलेमानी की मौत हो गई थी। इसके बाद ईरान ने भी अमेरिकी बेस पर दो बार हमला किया। हमले के बाद जंग जैसे हालात बन गए थे लेकिन अमेरिका ने हमले के बाद कोई बड़ा कदम नहीं उठाया और ये जंग टल गई।

ईरान उठाएगा ये दमदार कदम

अपने कमांडर सुलेमानी की मौत ईरान भूला नहीं है। इसी वजह से वो अमेरिका की सेना और ट्रंप के खिलाफ दमदार कदम उठाने जा रहा है। अब कासिम सुलेमानी की हत्या के लिए ईरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी सेना के खिलाफ केस दाखिल करेगा। ईरान की न्यायपालिका के प्रवक्ता ने बताया कि ईरान और इराक हेग में मौजूद इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में अमेरिकी सेना और ट्रंप पर केस दायर करेंगे। उन्होंने बताया कि पहले ईरान में मुकदमा होगा, इसके बाद हेग में मुकदमा किया जाएगा।

दोस्तो आपको क्या लगता है ईरान का ये फैसला कैसा है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- aajtak.indiatoday.in)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.