बेबी डॉल बनीं कोरोना डॉल, नेताओं से लेकर अफसरों की परेशानी बढ़ाई

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 08:31:57 AM
2655155234802184

बेबी डॉल गाने से मशहूर गायिका कनिका कपूर ने लोगों की परेशानी बढ़ी दी है. कोरोना वायरस से लड़ रहे देश में लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दी जा रही है लेकिन कनिका कपूर लखनऊ में पार्टियों में मशगूल रहीं और वह भी तब जब वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. लेकिन गलती उनकी तो है ही, पार्टी में शामिल पढ़े लिखे लोगों के अलावा जनप्रतिनिधियों की भी है. हद तो यह है कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी पार्टी में शामिल रहे. भाजपा नेता वसुंधरा राजे, उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भी पार्टी में थे. भीड़ बहुत थी पार्टी में और सब नामचीं और पढ़े लिखे लोग. रंग-गुलाल और मिलने-मिलाने के बीच सब भूल गए थे के देश में कोरोना वायरस पांव पसार रहा है. कनिका कपूर तो जिम्मेदार हैं ही, कम जिम्मेदार दूसरे लोग भी नहीं हैं. वैसे यह बात सामने आने के बाद कनिका कपूर जिस इलाके में रह रहीं थीं, उस पूरे इलाके को लॉकडाउन कर दिया गया है.



loading...

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को मशहूर गायिका कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया. उन्हें लखनऊ में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक बीते दिनों लखनऊ की एक बड़ी हाई प्रोफाइल फैमिली पार्टी में वे शामिल हुईं थीं. इस हाईप्रोफाइल पार्टी में कई नामी राजनेता, ब्यूरोक्रेट, रिटायर्ड जज और मंत्री के परिवार के लोग शामिल हुए थे. सूत्रों बताते हैं कि सिंधिया ओल्ड बॉय एसोसिएशन की पार्टी आयोजित की थी. जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री, लोकायुक्त, सीनियर नौकरशाह, रिटायर्ड जज शामिल हुए थे. वहीं इस पार्टी में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनकी पत्नी के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है.

कनिका कपूर कुछ ही दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं और लखनऊ के ताज होटल में ठहरीं थी. इसके बाद वे शालीमार ग्रैँड अपाटमेंट में आयोजित एक पार्टी में शामिल हुई थीं. बताया जा रहा है कि लंदन से लौटने की बात उन्होंने किसी को नहीं बताई और सीधे होटल में चली गईं. इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे. कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद पुलिस हरकत में आई. जानकारी के मुताबिक, कनिका चौदह मार्च को होटल में पहुंची थीं और सोलह मार्च को चेक आउट किया था.

होटल में उनसे मिलने पांच लोग भी पहुंचे थे. पुलिस अब इन सब लोगों की तलाश में जुट गई है, जिससे इन लोगों का भी कोरोना टेस्ट कराया जा सके. पुलिस शालीमार गैंट अपाटमेंट भी पहुंची, वहां भी इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि उस पार्टी में कौन कौन लोग शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है. अब तक उत्तर प्रदेश में 19 करोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जबकि 14 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की भारत-नेपाल की सीमा पर स्कैनिंग की गई है.

इस बीच एक पार्टी में कनिका कपूर के संपर्क में आए राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. इसके साथ-साथ दुष्यंत के संपर्क में आईं अपना दल सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी ऐहतियातन यही कदम उठाया है. दरअसल कनिका कपूर को काफी दिन से फ्लू जैसे लक्षण थे और इस बीच एक फाइव स्टार होटल में उन्होंने एक पार्टी में शिरकत की थी, जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे और भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए थे. इस बात की पुष्टि खुद वसुंधरा राजे ने ट्वीट के जरिए दी. 

वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गई थी. कनिका कपूर, जो कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं, सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ़-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं. इसके अलावा यूपी के मिर्जापुर से अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट किया कि कल एक कार्यक्रम में मैं मौजूद थी. उस कार्यक्रम में सहयोगी सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे. सावधानी के तौर पर मैं सेल्फ़ आइसोलेसन में जा रही हूं. सरकार के आवश्यक दिशा निर्देशो का पालन करूंगी.

इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर, सांसद हेमा मालिनी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा और मुक्केबाज और सांसद मैरीकॉम भी मौजूद थे. तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने खुद को सेल्फ क्वॉरेंटाइन कर लिया है. उन्होंने कहा कि दो दिन पहले वे दुष्यंत सिंह के साथ बैठे हुए थे. आप सांसद संजय सिंह, कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा और जितिन प्रसाद ने भी खुद को सेल्फ क्वॉरेंटाइन कर लिया है. उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है, क्योंकि उन्होंने एक सांसद से मुलाकात की थी, जो संभवत: रविवार को कनिका कपूर के डिनर पार्टी में शामिल था.

कोविड-19 से ग्रस्त सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होने की खबर सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर अपना टेस्ट कराया जबकि गुरुवार को उनसे मुलाकात करने वाले भाजपा के तीन विधायकों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. नोएडा के विधायक और भाजपा के प्रदेश महासचिव पंकज सिंह, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह और दादरी के विधायक तेज पाल ने ट्वीट कर बताया कि वे एहतियात के तौर पर खुद को सभी से पृथक कर लिया है क्योंकि वे गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में स्वास्थ्य मंत्री से मिले थे. आधिकारिक सूत्र ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर परीक्षण कराया है और उसके परिणाम का इंतजार है. उन्होंने फिलहाल अपने आप को पृथक कर लिया है.

मंत्री गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर में थे जहां उन्होंने पिछले तीन साल में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों का बखान करने के लिए संवाददाता सम्मेलन किया था. जिला मुख्यालय में एक कमरे में यह संवाददाता सम्मेलन में हुआ था जिसमें मीडियाकर्मियों सहित पचास से अधिक लोग पहुंचे थे. वहां उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद ऐसी बैठक के लिए यह उपयुक्त समय है. लेकिन सवाल तो उठता है कि आखिर सरकार की चौकसी के बावजूद पढ़े-लिखे लोग, सांसद, पूर्व जज और नौकरशाहों ने क्यों नहीं एहतियात बरती. हैरत तो स्वास्थ्य मंत्री पर होती है. उन्हें भी हालात की गंभीरता का पता नहीं है. अगर नहीं है तो उन्हें इस पद पर बने रहने का हक है क्या. भाजपा को इस सवाल का जवाब देना है. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.