उद्धव ठाकरे के सत्ता संभालते ही कांग्रेस ने चला ऐसा दांव, अब क्या करेंगे सीएम ठाकरे?

Samachar Jagat | Friday, 06 Dec 2019 01:17:49 PM
2671529554743229

महाराष्ट्र में शिवसेना ने सरकार बना ली है। शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी ने समर्थन दिया है जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने सीएम पद को संभाल लिया है। सीएम बनते ही ठाकरे ने कई बड़े फैसले भी लेने शुरू कर दिए हैं जिनकी चर्चा भी हो रही है। हालांकि इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने ऐसी मांग कर दी है जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे उलझकर रह गए हैं।

ये है कांग्रेस का दांव

शिवसेना और कांग्रेस दोनों ही विपरीत विचारधारा वाले दल हैं। शिवसेना ने भाजपा से अलग होकर कांग्रेस के साथ सरकार बनाई है। हालांकि दोनों ही दलों के सामने साथ निभाने की चुनौती है। वहीं कांग्रेस ने शिवसेना के सामने बड़ी मांग रख दी है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई ने मांग कर दी है हिंदूवादी सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाया जाए। उन्होंने इसके साथ ही इस संस्था के प्रमुख जयंत आठवली को जेल भेजने की मांग कर दी है।

उलझ गए उद्धव ठाकरे

कांग्रेस के साथ शिवसेना ने सरकार तो बना ली है लेकिन कांग्रेस की इस मांग से सीएम उद्धव ठाकरे उलझकर रह गए हैं। इसकी वजह है शिवसेना प्रमुख ने अगर कांग्रेस की बात मानी तो उसको बड़ा नुकसान हो सकता है। अगर ठाकरे ने अब कांग्रेस के दबाव में सनातन संस्था पर प्रतिबंध लगाया तो उसकी अब तक की हिंदुत्ववादी छवि पर गहरी चोट पहुंच सकती है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की बात न मानने पर सरकार के अस्तित्व को लेकर खतरा हो सकता है।

दोस्तो आपको क्या लगता है उद्धव ठाकरे को क्या फैसला करना चाहिए, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- jagran.com)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.