निहंगों के हमले में घायल जवान का हाथ घंटों चली सर्जरी के बाद जोड़ा गया

Samachar Jagat | Wednesday, 20 May 2020 12:30:02 PM
2860026936066794

पटियाला की सड़कों पर निहंगों के उत्पात से निपटने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. नहिंगों ने न सिर्फ एक पुलिस वाले का हाथ काट दिया, बल्कि गुरुद्वारे में जा छुपे और फिर वहां से पुलिस से भिड़ गए. पुलिस को उन पर काबू पने में खासी मशक्कत करनी पड़ी. गुरुद्वारे से हथियार और कैश पैसे भी मिले हैं. इस बीच चंडीगढ़ स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में चिकित्सकों ने रविवार को सहायक उप निरीक्षक का वह कटा हाथ सर्जरी से जोड़ दिया जो निहंगों के एक समूह के हमले में कट गया था. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

अधिकारियों ने बताया कि पचास साल के एएसआई का हाथ जोड़ने के लिए सर्जरी सात घंटे से अधिक समय तक चली. पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहने पर निहंगों के समूह ने पुलिस दल पर हमला किया था. इस हमले में सहायक उप-निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ तलवार से कट गया था, जबकि पंजाब पुलिस के तीन जवान और एक मंडी अधिकारी घायल हो गया था. पंजाब पुलिस ने हमले के सिलसिले में एक महिला सहित ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया है. यह हमला सन्नौर नगर में सुबह सवा छह बजे हुआ.

पीजीआईएमईआर ने कहा कि उनके निदेशक डॉ. जगत राम को पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता से सुबह पौने आठ बजे इस बारे में फोन आया था, जिसके बाद वहां के ट्रॉमा सेंटर में आपातकालीन टीम को अलर्ट कर दिया गया था. पीजीआईएमईआर के मुताबिक प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख प्रोफेसर रमेश शर्मा को सर्जरी का कार्य सौंपा गया था. पीजीआईएमईआर ने कहा कि सर्जरी सुबह करीब दस बजे शुरू हुई और इसमें करीब साढ़े सात घंटे का समय लगा. पीजीआईएमईआर ने कहा कि यह तकनीकी रूप से बहुत जटिल और चुनौतीपूर्ण सर्जरी थी जिसे सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया. 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमले की कड़ी निंदा है और चेतावनी दी है कि कोरोना महामारी के प्रसार की जांच के लिए 23 मार्च से राज्य में लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ सख्ती से निपटा जाएगा. पंजाब के पटियाला जिला स्थित सनौर में सब्जी मंडी के बाहर निहंगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया. घटना सुबह छह बजे की बताई जा रही है. इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. निहंगों ने मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को भी घायल किया है. मिली जानकारी के अनुसार, निहंग सिखों ने पुलिस पर तलवार से हमला किया. मिली जानकारी के अनुसार, हमला करने के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए हैं. पुलिस ने उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा लेकिन अंदर से भी उन्होंने पुलिस पर हमला जारी रखा. कुछ लोगों का कहना है कि दोनों तरफ से गोलियां भी चलीं. इस घटना के बाद तनाव है. लेकिन पुलिस पूरी मुस्तैद है और सरकार ने अपराधियों से सख्ती से निपटने के संदेश दिए हैं. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विशलेषण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).




 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.