जनता कर्फ्यू में जनता सड़कों पर निकली तो भड़के लोग

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Mar 2020 06:47:39 AM
2890344317261183

देश में कोरोना वायरस का संकट पसरा है. लोगों की मौतें हो रहीं हैं. भारत में मरने वालों की तादाद नौ तक पहुंच गई और इस वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद भी पांच सौ के पास पहुंच चुकी है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने कई कदम तो उठाए हैं. हालांकि देर से कदम उठाए गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की थी. लोगों ने इस पर अमल भी किया. लेकिन नरेंद्र मोदी ने ताली और थाली बजाने की बात भी कही. इसे लेकर बहस भी है लेकिन इस थाली और ताली को लोगों ने उत्सव में बदल डाला और इस उत्सव ने जनता कर्फ्यू पर पानी फेर दिया. देश के कई हिस्सों से वीडियो सामने आ रहे हैं जिनमें लोग पांच बजते ही सड़कों पर निकल आए और जनता कर्फ्यू को लेकर अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर सिनेमा से जुड़ी की हस्तियां इसे देखकर हैरान हैं और इन हैरान कर देने वाले वीडियो को शेयर कर रही हैं.



loading...

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने एक वीडियो साझा किया जिसमें लोगों की भीड़ सड़क पर नजर आ रहा है. ऋचा चड्ढा ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए हैरानी जताई है. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए आयोजित हुए जनता कर्फ्यू के वीडियो को रिट्वीट करते हुए ऋचा चड्ढा ने लिखा कि बेवकूफी की सारी हदें पार. यह तो जनता कर्फ्यू के उलट है. वैसे भी यह वीडियो हैरान कर देने वाला है क्योंकि नरेंद्र मोदी की अपील पर चौदह घंटे का जनता कर्फ्यू लगाया गया था. ताकि घरों में रह कर कोरोना वायरस पर काबू पाया जा सके. लेकिन इस तरह के वीडियो के सामने आने से पूरी योजना ही नाकाम होता सा लगा.

अभिनेता सोनू सूद ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इसी तरह का वीडियो साझा करते हुए रिट्वीट किया है. इस वीडियो में लोग सड़क पर थालियां पीटते और नाचते नजर आ रहे हैं. वीडियो में जहां महिलाएं गरबा करते हुए थालियां बजा रही हैं, तो पुरुष ढोल बजा रहे हैं. इस वीडियो को अभिनेता अनूप सोनी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था. वीडियो को शेयर करते हुए सोनू सूद ने अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने लिखा कि चलो अच्छा हुआ कोरोना ने भारत छोड़ दिया. उनके जश्न मनाने का एक कारण मिल गया. यह देखने के बाद वायरस भी सोचता होगा कि क्या होगा अगर में इनके मानसिक स्तर से प्रभावित हो जाऊं. इससे सही तो देश को ही छोड़ दो. मेरा मतलब है, क्या इन लोगों का दिमाग ठिकाने पर है.

अभिनेत्री पूजा बेदी कोरोना वायरस और देश के मौजूदा हालात को लेकर लगातार ट्वीट कर रही हैं. पूजा बेदी के ट्वीट खूब पढ़े भी जा रहे हैं. पूजा बेदी ने एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने भाजपा, पीएम मोदी और वित्त मंत्री एन सीतारमण को भी टैग किया है. पूजा बेदी का यह ट्वीट भी खूब पढ़ा जा रहा है, जिसमें उन्हें इस साल के इनकम टैक्स को माफ किए जाने की बात कही है. पूजा बेदी ने कोरोना वायरस यानी कोविड 19 और देश के मौजूदा हालात को लेकर ट्वीट किया है कि यह भाजपा, नरेंद्र मोदी और एन सीतारमण के लिए सही समय है कि देश के मौजूदा आर्थिक हालात को देखते हुए इस साल के लिए इनकम टैक्स को खत्म कर देना चाहिए और पैसे के लेन-देन के लिए भी 0.01 फीसद ट्रांसैक्शन टैक्स लगाना चाहिए. जो इनकम टैक्स दे रहे हैं, वे परेशानी में हैं और उन्हें कारोबार को लेकर बड़ा नुकसान हो रहा है. यह सबके लिए अच्छा होगा.

मशहूर गायिका स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी ट्वीट के जरिए देश के सभी उन लोगों का आभार जताया है जो कोरोना वायरस से लड़ने में मदद कर रहे हैं. लता मंगेशकर ने ट्वीट कर लिखा है कि नमस्कार जो अपनी परवाह ना करके, हम सब को सुरक्षित रखते हैं उन सभी डॉक्टरों, नर्सों, अस्पतालों और उनके स्टाफ, हमारी पुलिस, नगरपालिका कर्मचारी और हमारी सक्षम सरकार इन सबका मैं धन्यवाद करती हूं और सबको नम्रतापूर्वक अभिवादन करती हूं. इस तरह उन्होंने अपनी तरफ से इन लोगों का आभार जताया है. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.