ईरानी कमांडर सुलेमानी के मरते ही डोनाल्ड ट्रंप ने तोड़ी चुप्पी, बोले ईरान ने कभी...

Samachar Jagat | Saturday, 04 Jan 2020 10:32:58 PM
2998720664716955

अमेरिका-ईरान के बीच अब जंग जैसे हालात बन गए हैं। हालांकि अब दुनिया खेमों में बंटती नजर आ रही है। रुस से लेकर लेबनान जहां ईरान के साथ हो गए हैं। वहीं इंग्लैंड और यूएई जैसे देश अमेरिका के साथ आकर खड़े हो गए हैं। वहीं ईरान के टॉप सेना कमांडर कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हमले में मरने के बाद पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने ये बयान दिया है।

बगदाद में हुए हमले में मारे गए कमांडर

अमेरिका और ईरान के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है। हालांकि जंग जैसे हालात तब बन गए जब अमेरिका ने बगदाद में हवाई हमला कर दिया। इस दौरान ईरान कमांडर वहां से गुजर रहे थे और वो इस हमले की चपेट में आ गए और मारे गए। इसी के बाद ईरान ने अमेरिका से बदला लेने की बात कह दी है। वहीं अमेरिका ने बगदाद में रहने वाले अपने नागरिकों से बगदाद छोड़ने को कह दिया है।

जानें कमांडर के मरते ही क्या बोले ट्रंप

अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने ईरानी टॉप सेना कमांडर कासिम सुलेमानी को अमेरिकी हवाई हमले में मारने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि ''ईरान ने कभी युद्ध नहीं जीता लेकिन कभी बातचीत में नहीं हारा!'। इतना ही नहीं उन्होंने शुक्रवार को सवेरे भी अमेरिका के झंडे को ट्विट किया था लेकिन कुछ बोले नहीं थे।

दोस्तो आपको क्या लगता है ट्रंप को हमला करवाना चाहिए था या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- twitter.com)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.