3 farm laws : तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने के फैसले पर ऑल इंडिया किसान सभा के महासचिव हन्नान मौला बोले - 26 नवम्बर को किसान आंदोलन को एक साल पूरा होगा, MSP एक्ट पास कराने के लिये लाखों किसान सड़क पर उतरेंगे

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 10:37:29 AM
3 farm laws  :  All India Kisan Sabha general secretary Hannan Moula said on the decision to repeal all three agricultural laws - on November 26, one year of the farmers' movement will be completed, lakhs of farmers will take to the road to get the MSP Act passed.

इंटरनेट डेस्क। पिछले एक साल से लगातार तीनों कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के लिए आज शुक्रवार को एक नई सुबह हुई। पीएम मोदी ने आज सुबह तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला किया है। इसके बाद देशभर के किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रदर्शनरत किसानों ने पीएम मोदी के इस फैसला का स्वागत किया। हालांकि इसके बावजूद अभी कई किसान नेता पूरी तरह खुश नहीं दिखाई दिये। उनका मानना है कि जब तक केंद्र सरकार संसद में इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं कर देती तब तक हमारी कोशिश पूरी नहीं होगी। हमें अब इन तीनों कृषि कानूनों के संसद में रद्द होने का इंतजार रहेगा। 

ऑल इंडिया किसान सभा के महासचिव हन्नान मौला ने आज नई दिल्ली में तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं इस घोषणा का स्वागत करता हूं। जब तक सदन से इस घोषणा पर कार्यवाही नहीं होती है तब तक यह कोशिश संपूर्ण नहीं होगी। इससे हमारे किसानों की समस्या हल नहीं होगी। MSP के लिए हमारा आंदोलन जारी है और जारी रहेगा। 

अखिल भारतीय किसान सभा के नेता हन्नान ने कहा कि 26 नवंबर को किसान आंदोलन को एक साल होगा उस दिन पूरे देश में लाखों किसान रास्तों पर उतरेंगे। अभी आधी मांग पूरी हुई है। जब तक MSP एक्ट पास नहीं होगा, किसानों को कोई फायदा नहीं होगा। इसके लिए हमारा आंदोलन जारी रहेगा। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.