फेसबुक पोस्ट पर वायलेंस के बाद बेंगलुरु में 3 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Aug 2020 09:25:05 AM
3 people died in Bengaluru after violence on Facebook post

बेंगलुरु में पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और 60 पुलिस कर्मी घायल हो गए, शहर के पुलिस प्रमुख ने एनडीटीवी को बताया, कांग्रेस के एक विधायक के एक रिश्तेदार द्वारा कथित रूप से पोस्ट किए गए फेसबुक मेसेज पर मंगलवार रात शहर के पूर्वी हिस्से में हिंसा भड़क गई थी। कथित रूप से संदेश पोस्ट करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कर्मियों पर हिंसा, पत्थरबाजी और हमले के लिए 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग लगा दी और शहर में विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को घेर लिया। पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज, आंसू गैस और फायरिंग का इस्तेमाल किया।

बेंगलुरु पुलिस ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "DG Halli और KG Halli में हिंसक घटनाएं हुई। इसे नियंत्रण में लाने के लिए, पुलिस ने लाठीचार्ज, आंसू गैस और गोलीबारी का इस्तेमाल किया। पुलिस आयुक्त मौके पर गए। उन अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।" 

स्थिति को कवर करते हुए पुलिस की चपेट में आने से कम से कम एक रिपोर्टर घायल हो गया। विधायक ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए एक वीडियो जारी किया।

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने भी एक वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें कहा गया कि लोगों को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने आगजनी और लूटपाट की घटनाओं की निंदा की और कहा कि इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को फ्री हैंड दिया गया है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडू राव ने भी लोगों से कानून हाथ में न लेने की अपील की।

"उन्होंने आगे कहा "मैं सभी लोगों से शांति बनाए रखने और सरकार से इस नाजुक स्थिति को मजबूती से संभालने के लिए आग्रह करता हूं। मु फेसबुक पोस्ट को जिस तरह से पोस्ट किया गया है और उकसाने के लिए किया गया लग रहा है, उसमें भी एक साजिश दिखाई देती है।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.